• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच एक और बड़ी समस्या ने दी दस्तक, CBI ने जारी किया अलर्ट

|

नई दिल्‍ली। पूरा देश इस समय कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। ड्रग्‍स कारोबारी इस महामारी को तस्‍करी का सबसे बेहतर तरीका बना चुके हैं। सीबीआई की तरफ ये एक अलर्ट जारी किया गया है जिसके मुताबिक पीपीई किट में छिपाकर ड्रग तस्करी की संभावना जताई गई है। इंटरपोल से मिली जानकारी के बाद सीबीआई ने अलर्ट जारी किया है।

कोरोना संकट के बीच एक और बड़ी समस्या ने दी दस्तक, CBI ने जारी किया अलर्ट

सीबीआई के मुताबिक जहां एक तरफ पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ मादक पदार्थों के अंतरराष्ट्रीय तस्कर इस महामारी की आड़ का फायदा उठाने में लग गए हैं। सीबीआई को इंटरपोल ने सूचित किया है कि कोरोना महामारी से संबंधित जो उपकरणों की खेप आ रही है उनकी बारीकी से जांच की जाए क्योंकि इन उपकरणों की खेपों की आड़ में अंतर्राष्ट्रीय तस्कर मादक द्रव्यों का जखीरा भी भेज सकते हैं।

ध्यान रहे कि ऐसी खेप हवाई जहाज या पानी के जहाजों के जरिए एक जगह से दूसरी जगह भेजी जाती हैं। साथ ही देशों में पहुंचने के बाद उपकरणों की यह खेप विभिन्न वाहनों के जरिए एक जगह से दूसरी जगह भेजी जाती हैं। यह भी ध्यान रहे की भारत-पाकिस्तान सीमा पर पिछले दिनों मादक द्रव्यों की एक बड़ी खेप पकड़ी गई थी जिसमें अनेक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

कास्टिंग काउच को लेकर एक्‍ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने किया खुलासा, बोलीं- मेरे साथ भी ये हुआ लेकिन मैंने...

सीबीआई के प्रवक्ता आरके आर के गौड़ के मुताबिक इंटरपोल की सूचना के आधार पर सभी राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय एजेंसियों को भी सूचना दे दी गई है कि वह इस तरफ विशेष ध्यान रखें और ऐसी आने वाली खेपो की बारीकी से जांच करें। सीबीआई का मानना है कि इंटरपोल ऐसे अलर्ट तभी जारी करता है जब उसे पुख्ता सूचना होती है कि जो सूचना दी जा रही है। उस बाबत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई ना कोई साजिश रची जा रही है।

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70,756 हो गई है, जिनमें 46,008 सक्रिय हैं, 22,455 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2293 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI issued an alert relating to international drug trafficking activities taking advantage of this Coronavirus pandemic.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X