• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TV रेटिंग फर्जीवाड़े में CBI करेगी जांच, योगी सरकार की संस्तुति पर मामला किया दर्ज

|

नई दिल्ली। टेलीविजन रेटिंग घोटाले का मामला अब सीबीआई के पास पहुंच गया है। सीबीआई ने ये मामला उत्तर प्रदेश में की गई एक शिकायत के आधार पर दर्ज किया है। सीबीआई ने ये कदम ऐसे समय में उठाया है जब मुंबई पुलिस रेटिंग में फर्जीवाड़े के खेल को लेकर रिपब्लिक टीवी समेत तीन चैनलों के खिलाफ जांच कर रही है।

    Fake TRP Case: CBI ने दर्ज किया केस, UP में दायर शिकायत पर एक्शन | वनइंडिया हिंदी

    CBI

    रिपब्लिक टीवी ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। चैनल का कहना था कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आवाज उठाने के लिए मुंबई पुलिस के पीछे पड़ी है।

    उत्तर प्रदेश में आज मंगलवार को मामले में एक केस दर्ज किया गया था जिसके बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश की जिसके बाद सीबीआई ने केस अपने हाथ में लेते हुए मामला दर्ज किया है।

    इसी महीने की शुरुआत में मुंबई पुलिस ने खुलासा किया था कि मुंबई में चैनलों की रेटिंग को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा था कि रेटिंग के लिए घरों में बैरोमीटर लगाने वाली कंपनी हंसा के एक पूर्व कर्मचारी ने तीन चैनलों रिपब्लिक टीवी समेत तीन चैनलों के साथ डेटा शेयर किया था। हंसा के इसी डेटा के आधार पर बार्क (BAARC) संस्था देश भर में चैनलों की रेटिंग जारी करता है। इन मीडिया संगठनों पर आरोप था कि ये जिन घरों में बैरोमीटर लगे हैं वहां रहने वालों को पैसे देकर अपना चैनल देखने को कहते थे ताकि रेटिंग में ऊपर आ सकें।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    cbi going to inquire tv rating scam
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X