• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PNB घोटाला: CBI ने मेहुल चोकसी के खिलाफ दायर की नई चार्जशीट, 21 अन्य लोगों के भी नाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून। डोमिनिका की जेल में बंद भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर अब भारत में भी शिकंजा कसने लगा है। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में मेहुल चोकसी सहित 21 अन्य लोगों के खिलाई अपनी नई चार्जशीट दायर की है। सीबीआई ने अपने नए आरोप पत्र में पहली बार मेहुल चोकसी पर सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया है। बता दें कि हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत लाने की जद्दोजहद तेज हो गई है, फिलहाल वह अवैध तरीके से सीमा पार करने की जुर्म में डोमिनिका की जेल में बंद है।

CBI files new chargesheet against Mehul Choksi 21 others also named

इधर, भारत में मेहुल चोकसी की संभावित वापसी के बाद की कानूनी कार्रवाई की तैयारियां की जाने लगी हैं। सीबीआई ने मेहुल चोकसी पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाकर उसपर शिकंजा करने की तैयारी कर ली है। एजेंसी की चार्जशीट में दावा किया गया है कि चोकसी ने पीएनबी के अधिकारियों की मिलीभगत से 2017 में 165 लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) और 58 एफएलसी (फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट) को धोखाधड़ी से जारी किया। सीबीआई के मुताबिक इस धोखाधड़ी से बैंक को 6,097 करोड़ ($952 मिलियन) का नुकसान हुआ और इस बात को छिपाने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें: कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, PMO ने दी जानकारी

भगोड़े मेहुल चोकसी को देश लाने की तैयारी
गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला कर विदेश फरार हुआ भारत का भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी देश वापस नहीं आने के लिए लगातार अपने सारे प्रयास कर रहा है। डोमिनिका की जेल में बंद मेहुल चोकसी भारत सरकार से बचने के लिए नए हथकंडे अपना रहा है। इस बीच अवैध एंट्री के मामले में डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई की गई, जिसमें भारत सरकार की ओर से हलफनामा दायर किया गया। डोमिनिका हाई कोर्ट के सामने भारतीय अधिकारियों द्वारा दायर हलफनामे में कहा गया है कि भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी अभी भी एक भारतीय नागरिक है।

English summary
CBI files new chargesheet against Mehul Choksi 21 others also named
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X