• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम नबाम तुकी के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया एक और केस

|
Google Oneindia News

ईटानगर, 10 जून: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के खिलाफ नई एफआईआर दर्ज की है। 2005 में हुए एक कथित भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस नेता नबाम और उनके सहयोगियों पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। गुरुवार को सीबीआई की ओर से बताया गया है कि 2005 और 2006 में जब नबाम तुकी पीडब्ल्यूडी मंत्री थे जो निर्माण कार्यों में धांधली का आरोप लगा था, इसी में ये केस दर्ज हुआ है।

CBI books former Arunachal Pradesh CM Nabam Tuki in corruption case

सीबीआई चार साल से इस मामले की जांच कर रही है। जुलाई, 2019 में सीबीआई ने नबाम तुकी और उनके भाई के के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। अब ये नया मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने साल्ट लेक इलाके में एक केंद्रीय विद्यालय की चारदीवारी के निर्माण के कॉन्ट्रैक्ट में भ्रष्टाचार को लेकर दर्ज किया है। मामले में नबाम तुकी पर नियमों को ताक पर रखकर रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। अरुणाचल प्रदेश के पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत 2005 में केंद्रीय विद्यालय का ये कॉन्ट्रेक्ट दिया था नबाम तुकी ने अपने भाई और परिवार के सदस्यों को ये कॉन्ट्रैक्ट दिए, जो करीब 20 करोड़ के थे। इनके निर्माण कार्यों में धांधली का आरोप लगा था, जिसमें ये जांच हो रही है। तुकी उस समय पीडब्ल्यूडी मंत्री थे।

मुंबई के इंजीनियर का कमाल, बनाए तीन रोबोट, कोरोना मरीजों के इलाज में करेंगे मददमुंबई के इंजीनियर का कमाल, बनाए तीन रोबोट, कोरोना मरीजों के इलाज में करेंगे मदद

बता दें कि नबाम तुकी की गिनती अरुणाचल के बड़े राजनीतिक चेहरों में होती है। वो दो बार प्रदेश के सीएम रह चुके हैं। तुकी 2011 से जनवरी, 2016 तक सीएम रहे थे। इसके बाद 2016 में ही फिर से कुछ माह के लिए मुख्यमंत्री बने थे।

English summary
CBI books former Arunachal Pradesh CM Nabam Tuki in corruption case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X