• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित 5 राज्यों में घटे केस, सरकार ने दी राहतभरी खबर

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों में अब गिरावट आनी शुरू हो गई है। मंगवलार को देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के 46791 नए केस सामने आए। इसके साथ ही कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश के पांच राज्यों में भी संक्रमण के मामले घटने लगे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, लेकिन पिछले एक महीने में इन राज्यों में संक्रमण के मामले कम हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी बताया कि इन पांचों राज्यों में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों के आंकड़ों से संक्रमण में गिरावट के अलग-अलग चरणों का पता चला है।

पिछले 6 दिनों में सबसे कम केस

पिछले 6 दिनों में सबसे कम केस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन पांच राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों से संबंधित एक ग्राफ अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, 'पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस के एक्टिव केस लगातार 8 लाख से नीचे बने हुए हैं, जो इस बात के मजबूत संकेत दे रहे हैं कि दैनिक मामलों में अब गिरावट आनी शुरू हो गई है।' सोमवार को देश में कोरोना के 46791 नए केस मिले, जो पिछले 6 दिनों में सबसे कम हैं। इससे पहले रविवार को कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 579 थी, जो इस महीने में सबसे कम है।

महाराष्ट्र में 7 जुलाई के बाद सबसे बड़ी गिरावट

महाराष्ट्र में 7 जुलाई के बाद सबसे बड़ी गिरावट

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 5 राज्यों में से एक महाराष्ट्र में सोमवार को 5984 नए केस मिले, जो पिछले करीब तीन महीनों की सबसे कम संख्या है। इससे पहले 7 जुलाई को महाराष्ट्र में कोरोना के 5,134 नए केस मिले थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 9 मार्च को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का पहला केस मिला था और 224 दिनों के भीतर यहां कुल संख्या 16 लाख तक पहुंच गई। वहीं, सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस से 125 लोगों की मौत हुई, जो 22 जून के बाद एक दिन में मृतकों की सबसे कम संख्या है।

बाकी चार राज्यों में भी घट रहे केस

बाकी चार राज्यों में भी घट रहे केस

इसी तरह कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 5018 नए केस मिले और 64 लोगों की मौत हुई। राज्य में अभी तक कुल 770,604 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 6,53,829 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं, केरल में सोमवार को 5,022 नए केस मिले और 21 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में गिरावट आई है और सोमवार को 3536 नए केस सामने आए। इसके अलावा राज्य में कोरोना से 49 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश की बात करें तो यहां सोमवार को कोरोना से 24 लोगों की मौत हुई और 2918 नए केस सामने आए।

ये भी पढ़ें- सावधान! मस्तिष्क तंत्रिका को डैमेज कर सकता है कोरोना वायरस, AIIMS में भर्ती बच्ची में दिखा पहला मामला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cases Of Coronavirus Started To Fall In Most Affected Five States.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X