• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में भी असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दर्ज हुआ केस, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

|

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर अपने विवादित बयानों के चलते मुश्किल में फंस गए हैं। अयोध्या के राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर असंतुष्टी जताते हुए उन्होंने ने एक बयान दिया जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि ओवैसी ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भड़काऊ भाषण दिया था।

Asaduddin Owaisi

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के कासगंज में स्थित एक हिंदू संगठन अखण्ड आर्यवर्त निर्माण संघ द्वारा असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। ओवैसी पर आरोप है कि उन्होंने राम जन्मभूमि मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया और मस्जिद बनाने के लिए अलग से 5 एकड़ जमीन दी गई है।

डेंगू का डंक: भाजपा नेत्री और पूर्व पार्षद सहित तीन लोगों की मौत

बिहार में भी दर्ज हुआ केस

अयोध्या पर फैसला आने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वह फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन उससे संतुष्ट नहीं हैं। फैसले के खिलाफ बयान देने के लेकर असदुद्दीन ओवैसी पर बिहार की एक कोर्ट में भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने शियाकत में कहा कि असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बयान दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Case registered against Asaduddin Owaisi in Uttar Pradesh after Bihar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X