India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

फिल्म काली के विवादित पोस्टर के चलते लीना मणिमेकलाई के खिलाफ दिल्ली-यूपी में FIR दर्ज

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 05 जुलाई। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई की फिल्म काली का पोस्टर इस समय विवादों में है। जिस तरह से सोशल मीडिया पर फिल्म का पोस्टर सामने आया है उसमे देखा जा सकता है कि मां काली के रूप में अभिनेत्री धूम्रपान कर रही है। इस पोस्ट के सामने आने के बाद इसको लेकर विवाद हो रहा है। अब इस मामले में यूपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। यूपी पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज थाने में आपराधिक षड़यंत्र, धार्मिक स्थल पर अपराध जानबूझकर धार्मिक भावना को आहत करना, शांति को भंग करने का केस दर्ज किया है। पुलिस ने फिल्म की डायरेक्टर लीना मनिमेकलाई के खिलाफ हिंदू देवी का अपमान करने का केस दर्ज किया है। यूपी पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने भी आईपीसी की धारा 153ए और 295 ए के तहत केस दर्जकिया है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि यह केस विवादित पोस्टर को लेकर दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला के पिता बोले- बेटे को मारने के लिए 50-60 लोग पीछे पड़े थे, सरकार ने भी कसर नहीं छोड़ीइसे भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला के पिता बोले- बेटे को मारने के लिए 50-60 लोग पीछे पड़े थे, सरकार ने भी कसर नहीं छोड़ी

leena
Leena Manimekalai | Film Kaali Poster Controversy | Narendra Modi | वनइंडिया हिंदी | *Entertainment

लीना के अलावा फिल्म की प्रोड्यूसर, आशा असोसिएट्स, एडिटर, श्रवण ओनचन के नाम को भी एफआईआर में शामिल किया गया है। दरअसल काली का जो पोस्ट सामने आया है उसमे एक तरफ जहां काली के भेष में अभिनेत्री सिगरेट पीती दिख रही है तो पीछे एलजीबीटी समुदाय का पोस्टर लगा है। यह फिल्म रिदम ऑफ कनाडा का हिस्सा थी, जोकि टोरंटो के आगा खान म्यूजियम के सेगमेंट में शामिल है। फिल्म के पोस्टर को सोशल मीडिया पर लोगों ने शेयर करते हुए फिल्म निर्माताओं की निंदा की है। कुछ लोगों ने लीना को गिरफ्तार किए जाने की भी मांग की है। लोगों ने उनपर मां काली का अपमान करने का आरोप लगाया है।

जिस तरह से सोशल मीडिया पर लोगों ने फिल्म के पोस्ट का बहिष्कार किया उसके बाद लीना ने इंस्टाग्राम पर अपने कमेंट बॉक्स को बंद कर दिया है। उन्होंने ट्विटर पर तमिल में एक ट्वीट करके लिखा, यह फिल्म टोरंटो में होने वाले उस कार्यक्रम के इर्द गिर्द घूमती है जब काली की मूर्ति आती है तो आस-पास क्या होता है। अगर आप फिल्म देखेंगे तो यह नहीं कहेंगे कि लीना को गिरफ्तार करो बल्कि लव यू लीना कहेंगे।

Comments
English summary
Case filed against film maker Leena Manimekalai for her controversial poster of film Kali
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X