• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कनाडा ने भारत से आने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स से हटाया बैन, लेकिन इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर। कनाडा ने भारत से उड़ान भरने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स से बैन हटाने की घोषणा की है। सोमवार से भारत से कनाडा के लिए फ्लाइट्स सीधी उड़ान भर सकेंगी। बता दें कि पांच महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद कनाडा ने भारत से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। यह प्रतिबंध कोरोना की वजह से लगाया गया था।

flights

हालांकि कनाडा ने यात्रियों के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी की हैं।
1. कनाडा से भारत आने वाले यात्रियों को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट स्थित जीनस्ट्रिंग्स लैब से कोविड-19 मॉलिक्यूलर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। यात्रियों को यह टेस्ट उड़ान से 18 घंटे पहले कराना होगा।

2. बोर्डिंग से पहले एयर ऑपरेटर इस टेस्ट रिपोर्ट की जांच करेंगें। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही यात्री को उड़ान की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें: पीएम के 'मन की बात' कार्यक्रम पर बोले अनुराग ठाकुर, 'कैच द रेन' अभियान के साथ हम सभी को जुड़ना चाहिए

3. अगर यात्री पहले कोरोना से संक्रमित हो चुका है तो उसे प्रमाणित लैब द्वारा जारी मॉलिक्यूलर टेस्ट की पॉजिटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। ये रिपोर्ट 14 से 180 दिन पुरानी होनी चाहिए।

4. वहीं, अगर कोई यात्री दूसरे देश से होकर कनाडा जाना चाहता है तो उसे भी कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। वहीं, यदि कोई यात्री दूसरे देश से कनाडा जाने के दौरान कोरोना संक्रमित हो जाता है तो उसे क्वारंटीन में रहना होगा।

कनाडा के अलावा अमेरिका, थाइलेंड, ब्रिटेन, जर्मनी, तुर्की, केन्या, इटली, नेपाल, यूएई, स्पेन आदि देशों ने भी भारत से आने वाली यात्री उड़ानों को अनुमति दे दी है। हालांकि कई देश अभी भी ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना का कारण दूसरे देशों की उड़ानों के प्रवेश पर बैन लगा रखा है।

English summary
Canada lifts ban on direct flights coming from India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X