• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार से राहुल ने पूछा- क्या कोई चीनी सैनिक भारत सीमा में नहीं घुसा?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच टकराव की खबरें लगातार आ रही हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने भारत सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी सैनिकों की कथित घुसपैठ से जुड़ी खबरों की पृष्ठभूमि में बुधवार को सवाल किया कि क्या सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है? बताया जा रहा है कि, एलएसी पर जारी विवाद के बीच चीन और भारत के टॉप मिलिटरी अफसर बातचीत करके इसे हल करने की कोशिश करेंगे।

Can GOI please confirm that no Chinese soldiers have entered India?: rahul gandhi

चीन और भारत के टॉप मिलिटरी अफसर बातचीत पर टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर को साझा करते हुए राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार से सवाल पूछा कि, क्या भारत सरकार यह पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसा था। इससे पहले, राहुल गांधी ने 29 मई को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि, चीन के साथ सीमा की स्थिति के बारे में सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है। भारत सरकार को स्पष्ट करना चाहिए और भारत को बताना चाहिए कि वास्तव में क्या हो रहा है।

Can GOI please confirm that no Chinese soldiers have entered India?: rahul gandhi

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि चीनी सेना द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ के दुस्साहस पर मोदी सरकार क्यों मौन बैठी है? भारत की सुरक्षा व क्षेत्रीय अखंडता से कोई समझौता स्वीकार नहीं किया जा सकता। तथाकथित तौर से ये घुसपैठ लद्दाख में गलवान नदी वैली और पांगोंग झील के इलाके में हुई है।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-चीन बॉर्डर पर चल रहे गतिरोध के संदर्भ में बुधवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक 'अच्छी खासी संख्या में' आ गए हैं, भारत ने स्थिति से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, बताई यह वजहमध्य प्रदेश उपचुनाव: प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, बताई यह वजह

English summary
Can GOI please confirm that no Chinese soldiers have entered India?: rahul gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X