• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हैलो, मैं अमित शाह का पीए बोल रहा हूं...', नौकरी के जुगाड़ में शख्स ने दो राज्यों के मंत्रियों को किया कॉल

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पर काबू करने के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की जो अब अनलॉक के रूप में देश के कई हिस्सों में लागू है। इस बीच बाजार, दुकानें, फैक्ट्रियां और काम-काज ठप होने की वजह से कई लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। ऐसे में एक शख्स ने नौकरी पाने के इरादे से जो किया उसके चलते अब उसे जेल की हवा खानी पड़ रही है। दरअसल, शख्स ने गृहमंत्री अमित शाह का पर्सनल सेक्रेटरी बनकर राजस्थान-हरियाणा के मंत्रियों को कॉल किया और अपनी नौकरी का जुगाड़ लगाने की कोशिश कर रहा था।

नौकरी के जुगाड़ में मंत्रियों को करता था फोन

नौकरी के जुगाड़ में मंत्रियों को करता था फोन

हालांकि शख्स को उसकी इस हरकत के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी युवक की पहचान संदीप चौधरी के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक संदीप ने अपने गर्लफ्रेंड के नाम पर सिन खरीदा और नौकरी का जुगाड़ करने के लिए लोगों को शख्स गृहमंत्री का फर्जी पीए बनकर कॉल करने लगा। हद तो तब हो गई जब शख्स ने राजस्थान-हरियाणा के मंत्रियों को भी अपनी नौकरी लगवाने के लिए अमित शाह का पीएम बनकर कॉल किया।

संदीप चौधरी नाम के आरोपी की गिरफ्तारी

संदीप चौधरी नाम के आरोपी की गिरफ्तारी

25 साल के संदीप चौधरी को फर्जी कॉल और गुमराह करने के चलते उसे क्राइम ब्रांच पुलिस ने उसके गांव अलवर के मुंडावर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक वह बीए और बीएड कर चुका है। संदीप चौधरी के खिलाफ गृह मंत्रालय के तरफ से ही केस दर्ज कराया गया है। गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि कोई शख्स गृहमंत्री का फर्जी पर्सनल सेक्रेटरी बनकर हरियाणा और राजस्थान के श्रम मंत्रियों को कॉल कर रहा है।

गृहमंत्री का पीए बनकर करता था फोन

गृहमंत्री का पीए बनकर करता था फोन

गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि उसने कॉल पर किसी की नौकरी लगाने को कहा था। संदीप ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बताया कि लॉकडाउन के पहले वह धारूहेरा में हीरो होंडा के ऑफिस में काम करता था, लेकिन देशबंदी के चलते उसकी जॉब चली गई। संदीप ने बताया कि उसे नौकरी की तलश थी इस बीच उसे आइडिया आया कि वह गृहमंत्री का पीए बनकर राजस्थान या हरियाणा में नौकरी का जुगाड़ करेगा।

इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी पाने के लिए किया फोन

इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी पाने के लिए किया फोन

इसके लिए उसने राजस्थान और हरियाणा के किसी भी इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी पाने के लिए जुगाड़ लगाने के लिए हरियाणा के श्रम मंत्री अनूप धनक और राजस्थान के श्रम मंत्री टीकाराम जूली को कॉल किया। इस हरकत की पोल ना खुले इसके लिए उन्हें धोखे से अपनी गर्लफ्रेंड के नामपर एमटीएनएल की सिम इशू करवाया था। मंत्रियों को फोन करने के लिए फिर वह उसी नंबर का इस्तेमाल करने लगा।

क्राइम ब्रांच ने सिम और फोन बरामद किया

क्राइम ब्रांच ने सिम और फोन बरामद किया

पुलिस ने उसके पास से एक चाइनीज फोन और सिम बरामद किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक गृहमंत्री के पीए की ओर से ऐसी कॉल आने के बाद इसकी सूचना अमित शाह के ऑफिस को दी गई जिसके बाद संदीप के करतूत की पोल खुली। गृहमंत्री के ऑफिस ने कहा कि उनकी तरफ से ऐसा कोई कॉल नहीं किया गया है। फर्जी कॉल की बात साफ होने के बाद अमित शाह के दफ्तर से दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को शिकायत दी गई।

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

गृहमंत्रालय से इस फ्रॉड कॉल की खबर मिलते ही क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर आरोपी शख्स की तलाश शुरू कर दी। इसके कुछ दिन बाद ही आरोपी को उसके गांव अलवर के पास से गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इस मामले में 18 जुलाई को एक और गिरफ्तारी हुई थी जो खुद को गृहमंत्री का पीए बता रहा था। पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अभिषेक द्विवेदी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। इसके खिलाफ पुलिस को 3 जुलाई, 2020 को गृह मंत्री कार्यालय से शिकायत मिली थी।

कोरोना के चलते इस साल जन्मदिन नहीं मनाएंगे सीएम उद्धव ठाकरे, कार्यकर्ताओं से की ये अपील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Calling ministers of Haryana and Rajasthan for jobs as Amit Shah PA Arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X