• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राफेल डील: RTI में मांगी गई जानकारी का जवाब देने से CAG ने किया इनकार, दिया यह जवाब

|

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर जारी विवाद के बीच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने इसके ऑडिट से जुड़ी डीटेल्स शेयर करने से इनकार कर दिया है। राफेल डील को लेकर लगाई गई एक आरटीआई के जवाब में कैग ने कहा है कि प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि इस स्टेज पर किसी प्रकार की जानकारी देना संसद के विशेषाधिकारी का उल्लंघन होगा।

CAG refused to disclose details about controversial Rafale aircraft deal

बता दें कि जिस शख्स ने राफेल विमान को लेकर आरटीआई दाखिल की है उसका नाम धुर्वे है। धुर्वे पुणे के कार्यकर्ता है। ध्रुर्वे ने आरटीआई के जरिए रिपोर्ट मांगी थी। जिसके बाद कैग ने कहा है कि ऑडिट की प्रक्रिया चल रही है। रिपोर्ट को फाइनल किया जाना अभी बाकी है। इसलिे आरटीआई ऐक्ट के सेक्शन 8 (1) (सी) के तहत यह सूचना नहीं दी जा सकती है क्योंकि यह सूचना देना संसद का उल्लंघन होगा।

बता दें कि आरटीआई के 8 (1) (सी) के तहत ऐसी जानकारी देने से छूट दी गई है जिससे संसद या राज्य की विधान सभा के विशेषाधिकार का हनन हो रहा है। बता दें कि राफेल विमान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल जेट्स की खरीद को लेकर हुई डील को चुनौती देने वाली याचिका का खारिज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि डील को लेकर फैसला लेने की प्रक्रिया में कहीं भी अनियमितता नजर नहीं आई है।

ताइवान पर चीन कभी भी कर सकता है मिसाइल अटैक: अमेरिका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CAG refused to disclose details about controversial Rafale aircraft deal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X