• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA Protest: जामिया और AMU के समर्थन में आए इन 3 IITs के छात्र, कहा- अब तक चुप रहे लेकिन...

|

नई दिल्ली। आम तौर पर किसी प्रदर्शन और आंदोलनों से दूर रहने वाले आईआईटी कानपुर, आईआईटी मद्रास और आईआईटी बॉम्बे के छात्रों ने भी जमिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का खुलकर समर्थन किया है। तीन प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों के छात्रों ने राजधानी पुलिस का कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए इसका विरोध किया है।

रविवार को जामिया के छोत्रों ने किया था प्रदर्शन

रविवार को जामिया के छोत्रों ने किया था प्रदर्शन

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देशभर के अलग अलग हिस्सों में प्रदर्शन जारी है। रविवार को राजधानी दिल्ली के जमिया मिल्लिया इस्लामिया और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी नागरिकता कनून के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कई स्थानों पर तोड़फोड़ और आगजनी की जिसके बाद हालात काबू करने कि लिए पुलिस को भी आंसू गैस को गोले दागने पड़े। प्रदर्शन के दौरान दोनो विश्वविद्यालयों के छात्र घायल भी हो गए थे।

ये तीन बड़े आईआईटी संस्थान आए साथ

ये तीन बड़े आईआईटी संस्थान आए साथ

अब इस मुद्दे पर आईआईटी कानपुर, आईआईटी मद्रास और आईआईटी बॉम्बे के छात्रों ने भी पुलिस कार्रवाई का विरोध किया है। आईआईटी कानपुर के छात्रों ने पोस्टर औरमार्च निकालकर जामिया और अलीगढ़ के छात्रों का समर्थन किया। उन्होंने पोस्टर पर लिखा कि, उन्होंने यादवपुर विश्वविद्यालय में छात्रों पर कार्रवाई की हम कुछ नहीं बोले, जेएनयू में छात्र प्रदर्शनकारियों को पीटा, शुल्क बढ़ा दिया फिर भी हम कुछ नहीं बोले। रविवार को जामिया और अलीगढ़ के छात्रों के साथ जो हुआ, अगर हम उसके बाद भी कुछ नहीं बोते तो छात्र समुदाय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता पर सवाल खड़ा होगा।

आईआईटी बॉम्बे पहले ही कर चुका है समर्थन

आईआईटी बॉम्बे पहले ही कर चुका है समर्थन

आईआईटी कानपुर ने अन्य छात्रों अनुरोध किया कि आओ जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के समर्थन में एक जुट हों और परिसर में आयोजित मार्च में हिस्सा लें। बता दें कि आईआईटी बॉम्बे रविवार को ही प्रदर्शन कर जमिया के छात्रों का समर्थन किया था, वहीं मंगलवार को आईआईटी मद्रास ने भी परिसर में गजेंद्र सर्किल पर रैली और प्रदर्शन का आह्वान किया है।

दिल्ली में फिर भड़की हिंसा

दिल्ली में फिर भड़की हिंसा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुआ हिंसक प्रदर्शन अभी थमा भी नहीं है कि पूर्वी दिल्‍ली के जाफराबाद से पत्‍थरबाजी की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक उपद्रवियों में पुलिस पर पत्‍थरबाजी की है जिसके जवाब में पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। स्‍थिति तनावपूर्ण बताई जा रही है इसलिए एहतियातन जाफराबाद, सीलमपुर इलाके में ट्रैफिक बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'देश जल रहा है, वो कपड़ों की बात कर रहे हैं'

English summary
CAA Violence Students of IIT Kanpur IIT Madras IIT Bombay in support of Jamia and AMU
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X