• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सी-वोटर सर्वे: बिहार में NDA की बन सकती है सरकार, 56.7% लोग नीतीश से नाराज

|

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने आज बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया। चुनावों के ऐलान के बाद तमाम चैनलों के ओपिनियन पोल आने लगे हैं। सी वोटर और एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के मुताबिक बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार की सरकार बनती दिख रही है। सीवोटर सर्वे के मुताबिक,एनडीए को 141 से 161 सीटों के बीच मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस और आरजेडी के यूपीए गठबंधन को 64 से 84 सीटों के बीच ही संतोष करना पड़ सकता है।

 सीमांचल में RJD को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है

सीमांचल में RJD को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है

अगर बात बिहार के सीमांचल की करे तो सी वोटर और एबीपी के सर्वे में एनडीए को 24 में से 18 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस क्षेत्र में लालू यादव की पार्टी को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है। असदुद्दीन ओवैसी कई सीटों पर वोट काटने में कामयाब रहेंगे। जिसका सीधा असर राजद के वोट बैंक पर देखने को मिलेगा। वहीं पूर्वी बिहार की 27 विधानसभा सीटों में एनडीए के खाते में 14 से 18 सीटें, राजद गठबंधन को 7 से 11 सीटें मिल सकती हैं। वहीं अन्य को 1 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है।

मिथिलांचल की 50 सीटों में से नीतीश को 27-31 सीटें

मिथिलांचल की 50 सीटों में से नीतीश को 27-31 सीटें

मिथिलांचल की 50 सीटों में से नीतीश कुमार और बीजेपी को 27-31 सीटें मिल सकती हैं। यूपीए को 16 से 20 और अन्य को 2 से 4 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं मगध-भोजपुर इलाके की 69 विधानसभा सीटों में एनडीए को 39 से 43 सीटें मिल सकती हैं। जबकि राजद यहां भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। यूपीए को 20 से 24 और अन्य, 5-7 सीटें मिलने के आसार हैं। उत्तर बिहार में एनडीए को 47 से 51 और यूपीए को 17 से 21 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में 4 से 6 सीटें जा सकती हैं।

56.7 फीसदी लोग सरकार बदलना चाहते हैं

56.7 फीसदी लोग सरकार बदलना चाहते हैं

इस हिसाब से एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में बिहार में फिर से नीतीश सरकार का अनुमान है। चार इलाकों के रुझान में एनडीए 141 से 161सीटें मिलती दिख रही हैं। सर्वे में नीतीश कुमार दोबारा मुख्यमंत्री बनते दिख रहे हैं, लेकिन राज्य के लोग उनसे नाराज हैं। सर्वे का कहना है कि 56.7 फीसदी लोग नीतीश से नाराज हैं और सरकार बदलना चाहते हैं। वहीं, 29.8 प्रतिशत लोग सरकार से नाराज तो हैं लेकिन उसे बदलना नहीं चाहते हैं। महज 13.5 फीसदी लोगों का कहना था कि वो नीतीश सरकार से नाराज नहीं हैं।

नीतीश और PM मोदी के अलावा तेजस्वी यादव के सामने होंगी ये 5 बड़ी चुनौतियां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
C voter survey: NDA may form government in Bihar, 56.7% people angry with CM Nitish kumar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X