• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खिलौना बंदूक दिखाकर 2 बैंक लूटने वाला बिजनेसमैन गिरफ्तार,जानें पूरा मामला

|

भुवनेश्‍वर। YouTube वीडियो से आइडिया लेकर उड़ीसा के भुवनेश्‍वर में खिलौना बंदूक दिखाकर दो बैंक लूटने वाले बिजनेस मैन को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसके पास से 10 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद की है और लूट में इस्तेमाल वाहन और खिलौना बंदूक को जब्त कर लिया है।

bman

पुलिस ने बताया कि एक यूट्यूब वीडियो देखने के बाद उससे आ‍इडिया लेकर इस कपड़ा व्‍यवसायी ने 25 साल पुरानी रेडीमेड कपड़े की दुकान लॉकडाउन में बंद होने के कारण हुए नुकसान की भरपाई करने की फिराक में ये लूट को अंजाम दिया था। इसने भुवनेश्वर के दो बैंकों से 12 लाख रुपये लूटे थे। बैंकों को लूटने के लिए इस शख्‍स ने खिलौना बंदूक का इस्तेमाल का इस्‍तेमाल किया था।

दो बैंकों में अलग-अलग बैंकों में की थी लूट

दो बैंकों में अलग-अलग बैंकों में की थी लूट

भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी ने कहा कि सौम्यरंजन जेना उर्फ ​​टुलू ने शहर के बाहरी इलाके में एक टांगीबांता गांव से पिछले महीने इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक ऑफ इंडिया को लूट लिया। इस व्‍यवसायी ने 7 सितंबर को भुवनेश्‍वर के इंफोसिस क्षेत्र के पास, इंडियन ओवरसीज बैंक से लगभग 12 लाख रुपये, और 28 सितंबर को मानेस्वर इलाके में बैंक ऑफ इंडिया की बरमुंडा शाखा में लूटपाट की थी। उन्हें यूट्यूब वीडियो देखने का विचार आया और लूटने के लिए एक खिलौना बंदूक का इस्तेमाल किया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस ने 10 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद की और लूट में इस्तेमाल वाहन और खिलौना बंदूक को जब्त कर लिया।

कंगना ने मां की चूल्‍हे पर मक्‍के की रोटियां बनाते हुए शेयर की फोटो, बताई क्‍यों है खास

हेलमेट पहनकर, खिलौना बंदूक तानकर की थी लूट

हेलमेट पहनकर, खिलौना बंदूक तानकर की थी लूट

हेलमेट पहनकर, खिलौना बंदूक तानकर की थी लूट

जेना नाम के शख्‍स ने कथित तौर पर कुछ स्टाफ सदस्यों के मौजूद होने पर हेलमेट पहनकर बैंक में प्रवेश किया था और उन्हें नकदी सौंपने के लिए कहा था। उसने लूट करने के लिए बैंक आने के लिए स्कूटी का इस्तेमाल किया था। "खिलौना बंदूक के साथ पहला बैंक लूटने के बाद, उसने एक पिस्तौल और गोलियां खरीदी थीं।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

पुलिस को इस शख्‍स का ऐसे लगा सुराग

पुलिस को इस शख्‍स का ऐसे लगा सुराग

सारंगी ने कहा बैंक आने में इसने जिस स्कूटी का उपयोग किया और अन्य साक्ष्यों ने हमें ऐसे सुराग दिए जिनसे हमें उस तक पहुंचने में मदद मिली। आरोपी के दोनों बैंकों में खाते हैं और उसने करीब 19 लाख रुपये का कर्ज लिया था और कई लोगों से कर्ज लेकर अपना कारोबार शुरू किया। हालांकि वह 9 से 10 लाख रुपये के टर्नओवर के साथ अच्‍छा कारोबार कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान यह बुरी तरह से प्रभावित हुआ। लूटपाट के बाद, वह कुछ ऋण राशि चुकाने के लिए बैंक में आया था।

उड़ीसा में कोरोना काल में हुई ये लूट

उड़ीसा में कोरोना काल में हुई ये लूट

बता दें लॉकडाउन के दौरान ओडिशा में बैंकों और एटीएम में डकैती हुई है। पिछले महीने, क्योंझर शहर में एक व्यापारी को एक बैंक में पैसा जमा करने के लिए जाते समय 2 लाख रुपये लूट लिए गए थे। मई में, 9 वीं कक्षा में पढ़ने वाले भुवनेश्वर के एक 14 वर्षीय लड़के को यूट्यूब से विचार प्राप्त करने के बाद शहर के एक एटीएम में तोड़ने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया था। इसी तरह, अप्रैल में लुटेरों ने जाजपुर पुलिस स्टेशन के तहत टाटा इंडिकैश के एक एटीएम के कैश बॉक्स को तोड़ने की असफल कोशिश की। अगस्त में, अंगुल जिले की पुलिस ने हरियाणा के 7 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने एसबीआई के एटीएम से 27.5 लाख रुपये लूटे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Businessman robs 2 banks in Odisha aftafter showing toy gun with idea from YouTube video,detained
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X