• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बुर्का पहने वाली या वाले ने नींद उड़ाई बैंकों की

|

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में जिन बैंकों के एटीएम चल रहे हैं, वे उस बुर्का पहनकर आने वाली या आने वाले कस्टमर से परेशान हैं। उसने बैंकों की नींद उड़ा कर रख दी है। ये महिला या बुर्का पहनकर आने वाला शख्स एटीएम में घुसकर लोगों को एटीएम से पैसा निकालने में मदद करता है। उसके बाद कस्टमर का एटीएम पासवर्ड का पता लगने के बाद ये उस खाते से पैसा निकाल लेता हैं।

Burqa clad women giving tough time to banks in Kashmir valley

पैसा मारती है

घाटी के कई बैंकों के एटीएम से इस तरह से पैसा निकल रहा हैं। इसके अलावा ये महिला जिसकी कथित तौर पर मदद करती है, उससे भी पैसा मार लेती है। पंजाब नेशनल बैंक की लाल चौक ब्रांच से बीती 19 जून को इस महिला ने पैसे निकाले किसी दूसरे के खाते से। जानकारों का कहना है कि अब तक इस महिला ने लाखों रुपये लूट लिए हैं।

बैंक परेशान

सूत्रों का कहना है कि बैंक इसकी हरकतों से आजिज आ चुके हैं। इसके खिलाफ एक्शन लेने का फैसला लिया जा रहा है। सब बैंकों ने अपने गार्डों से कहा है कि वे इस बेहरुपिये पर नजर रखे। इस बुर्के वाली की हरकतों का रिजर्व बैंक को भी पता चल चुका है।

जानिये क्या करें जब आपका एटीएम या डेबिट कार्ड एटीएम मशीन में फंस जाए

पकड़ना कठिन

कश्मीर के पत्रकार आसिफ सोहाफ कहते हैं कि उक्त महिला को पकड़ना इसलिए भी कठिन हो रहा है क्योंकि ये बुर्के में होती है। बैंक किसी बुर्का पहन कर आने वाली औरत को एटीएम में जाने से रोक भी नहीं सकते। बैंकिंग मामलों के जानकार बी.पी. जैन ने कहा कि एटीएम से जुड़े घोटालों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इन पर काबू पाना बैकों के लिए चुनौती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Burqa clad women giving tough time to banks in Kashmir valley. She withdraw money fraudulently. Banks are making strategy to arrest her.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X