• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई के वेस्ट मलाड में 4 मंजिला घर ढहा, 11 की मौत, कई घायल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 10 जून। महाराष्ट्र के मुंबई के मलाड वेस्ट में एक घर बीती रात ढह गया, इस हादसे में 11 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 7 लोग घायल हो गए हैं। बीएमसी के अनुसार यह बिल्डिंग चार मंजिला थी, भारी बारिश के चलते यह बिल्डिंग ढह गई। हादसे में कई लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। क्षतिग्रस्त बिल्डिंग के आस-पास की तीन बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है।इस घटना के बाद अब मुंबई पुलिस बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। मुंबई के ज्वाइंट कमिश्नर विश्वास नागरे पाटिल ने कहा कि मुंबई पुलिस बिल्डिंग के मालिक और कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 304/2 के तहत केस दर्ज करेगी। इन लोगों ने हाल ही में तौकते तूफान के दौरान के बिल्डिंग में कुछ बदलाव किया था।

    Mumbai Building Collapsed: Mumbai Heavy Rains से 4 मंजिला इमारत ढही, 11 की मौत | वनइंडिया हिंदी

    accidnet

    जानकारी के अनुसार यह बिल्डिंग न्यू कलेक्टर कंपाउंड के करीब स्थित थी। बिल्डिंग के आस-पास की तीन इमारतें जिनकी हालात ठीक नहीं है उन्हें खाली करा लिया गया है। हादसे के बाद मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। मुंबई के वेस्ट जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि हादसे में 15 महिलाओं और बच्चो को बचाया गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका है कि हादसे में कुछ और लोग दबे हो। मौके पर टीम मौजूद है और लोगों को बचाने का कार्य जारी है।

    इसे भी पढ़ें- कोरोना काल में केंद्रीय कर्मचारियों को राहत, संक्रमित परिजन की देखभाल के लिए मिलेगी 15 दिन की छुट्टीइसे भी पढ़ें- कोरोना काल में केंद्रीय कर्मचारियों को राहत, संक्रमित परिजन की देखभाल के लिए मिलेगी 15 दिन की छुट्टी

    घटनास्थल पर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख भी पहुंचे। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से बिल्डिंग गिर गई। राहत और बचाव का कार्य जारी है। घायल लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मलबे को हटाया जा रहा है ताकि पता चल सके कि क्या और लोग तो नीचे दबे नहीं हैं। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय निवासी ने बताया कि यह हादसा रात तकरीबन 10.15 बजे का है। जब मुझपर दो लोगों ने हमला किया तो मैं बिल्डिंग से बाहर आया। जब मैं बाहर जा रहा था तो देखा तीन बिल्डिंग ढह गई है।

    English summary
    Building collapsed in Malad west Mumbai many lost life several injured.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X