• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Budget session 2021: आज लोकसभा में PM मोदी के बाद बोलेंगे राहुल गांधी

|

Rahul Gandhi to lead Congress attack on union budget in LS today After PM Modi, read details here. नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा को दौरान उठे मुद्दों का जवाब देंगे तो वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बजट पर अपनी पार्टी की तरफ से पहले वक्ता के तौर पर अपना और पार्टी का पक्ष रखेंगे। हालांकि उन्हें बोलना मंगलवार को ही था लेकिन कल ये हो नहीं पाया, हालांकि कल रात 1 बजे तक लोकसभा चली।

आज लोकसभा में PM मोदी के बाद बोलेंगे राहुल गांधी

आपको बता दें कि राहुल गांधी लगातार Tweet के जरिए पीएम मोदी और उनकी सरकार पर कृषि कानून और बजट को लेकर धावा बोल रहे हैं, ऐसे में आज हर किसी की निगाहें उन्हीं पर है कि वो आज सदन में क्या-क्या बोलेंगे।

'मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान'

दो दिन पहले ही राहुल गांधी ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि 'बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती, ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!'। तब अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने उनपर तंज कसते हुए कहा था कि मुझे पता है कि राहुल गांधी का अभी भी पूरा वक्त बजट की कमियां तलाशने में लग रहा है हालांकि उन्हें एक भी कमी नहीं मिली है लेकिन वो बोले ही जा रहे हैं अरे एक नेता होने के नाते उन्हें अपना पूरा वक्त ऐसी चीजों में लगाना चाहिए, जिससे देश के नागरिकों का भला हो।

चंपारण जैसी त्रासदी झेलने जा रहा है भारत: राहुल गांधी

तो वहीं कृषि कानून को वापस लेने की मांग करने वाले किसानों को अपना पूरा समर्थन देने वाले राहुल गांधी ने इससे पहले ट्वीट करके कहा था कि मोदी सरकार की उदासीनता और अहंकार ने 60 से अधिक किसानों की जान ले ली। किसानों के आंसू पोंछने के बजाय यह सरकार उन पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है, इस तरह की क्रूरता सांगगांठ वाले पूंजीपतियों के हितों को बढ़ावा देने के लिए है। देश एक बार फिर चंपारण जैसी त्रासदी झेलने जा रहा है। तब अंग्रेज कंपनी बहादुर था, अब मोदी-मित्र कंपनी बहादुर हैं। लेकिन आंदोलन का हर एक किसान-मजदूर सत्याग्रही है जो अपना अधिकार लेकर ही रहेगा।

काले कृषि कानून को वापस ले सरकार

जब राज्यसभा में पीएम मोदी ने किसानों से अपील कि वो अपना आंदोलन खत्म कर दें और मिल बैठकर मामले को सुलझाए तो भी राहुल गांधी ने कहा था कि आंदोलन तभी ख्तम होगा, जब सरकार काले कृषि कानून को वापस लेगी।

यह पढ़ें: World Sustainable Development Summit 2021 आज, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi to lead Congress attack on union budget in LS today After PM Modi, read details here.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X