• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Budget सत्र से पहले वेंकैया नायडू ने 31 जनवरी को अपने आवास पर बुलाई बैठक

|

Budget 2021: आगामी बजट सत्र से पहले राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने अपने आवास पर सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है। वेंकैया नायडू ने सदन के नेताओं की यह बैठक 31 जनवरी को अपने आवास पर बुलाई है। दरअसल 1 फरवरी को देश का आम बजट पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ऐसे समय में देश का आम बजट पेश करने जा रही हैं जब देश ने कोरोना महामारी जैसे संकट को झेला है और देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार के बजट में देश की अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने के लिए बड़े कदम उठाए जाएंगे।

venkaiah naidu

बता दें कि बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होने जा रही है, जबकि 1 फरवरी को वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा। संसद के दोनों ही सदनों में 8 अप्रैल तक बजट सत्र चलेगा। बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 15 फरवरी तक चलेगा, वहीं बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र की शुरुआत से पहले संसद के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा, कोरोना टेस्ट के बाद ही सांसदों को सत्र में हिस्सा लेने की अनुमति दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- Tractor Rally Row: कर्नाटक के मंत्री पाटिल ने किसानों को कहा 'आतंकवादी', भड़की कांग्रेस पहुंची पुलिस स्टेशन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Budget 2021: Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu has called a meeting of floor leaders on 31 Jan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X