• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसानों के समर्थन में आईं मायावती, कहा-'केंद्र सरकार नये कृषि कानूनों पर फिर से विचार कर लो तो बेहतर होगा'

|

नई दिल्ली: BSP Mayawati On Farmers Protest: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा नये कृषि कानूनों के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शनिवार (28 नवंबर) को लगातार तीसरे दिन भी सिंघू और टिकरी सीमा पर डटे रहे। हालांकि किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए उत्तर दिल्ली में एक स्थान की पेशकश की गई थी। इसी बीच रविवार (29 नवंबर) को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर किसानों के समर्थन में अपनी बात कही है। मायावती ने किसानों के समर्थन में कहा है कि केंद्र सरकार को कृषि कानूनों पर फिर से विचार करना चाहिए।

Farmers Protest

मायावती ने कहा- सरकार फिर करें कानून पर विचार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, ''केंद्र सरकार द्वारा कृषि से सम्बंधित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर अपनी असहमति जताते हुए पूरे देश में किसान काफी आक्रोशित और आंदोलित भी हैं। इसके मद्देनजर, किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए, इन कानूनों पर केन्द्र सरकार अगर पुनर्विचार कर ले तो बेहतर।''

    Farmers Protest: Amit Shah की सशर्त बातचीत की अपील पर आज फैसला लेंगे किसान | वनइंडिया हिंदी

    किसान आज लेंगे आंदोलन के बारे में अहम फैसला

    किसानों के नेता दिल्ली द्वारा निर्धारित स्थान में विरोध प्रदर्शन करने की बात का फैसला आज रविवार सुबह बैठक में लेंगे। शनिवार को दिल्ली की सीमाओं पर अब भी बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे। किसानों का कहना है कि जब तक क्रेंद सरकार उनकी बात नहीं सुनेगी वो विरोध करते ही रहेंगे। किसान नेताओं ने अभी तक र आंदोलन के लिए पुलिस द्वारा निर्धारित स्थान बुराड़ी मैदान पर जाने का फैसला नहीं किया गया है।

    अमित शाह ने किसानों से की ये अपील

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों से अपील की है कि अगर वो बुरारी के निरंकारी मैदान में विरोध प्रदर्शन करने के लिए जाते हैं तो उसके अगले ही दिन किसानों की बात केंद्र सरकार सुनेगी। किसानों से कहा गया है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ संबंधित मैदान में प्रदर्शन जारी रख सकते हैं।

    ये भी पढ़ें- पंजाब CM अमरिंदर बोले- 'अमित शाह की अपील को किसान स्वीकार करें' किसान आज करेंगे अहम फैसला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BSP Mayawati On Farmers Protest Says Central Government reconsiders new Agricultural law
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X