• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी फायरिंग में BSF अधिकारी शहीद

|
Google Oneindia News

जम्मू। पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से कई फायरिंग में बीएसएफ का एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सैनिक स्नाइपर की मदद से भारतीय जवानों को निशाना बना रहे हैं। सब इंस्पेक्टर की मौत स्नाइपर की गोली से हुई है। यह लगातार दूसरा दिन है जब पाकिस्तान की ओर से सीमा पर उकसावे की कार्रवाई के तहत फायरिंग की गई है।

    Jammu-Kashmir: LoC पर Pakistan Army की Firing में BSF का Sub Inspector शहीद | वनइंडिया हिंदी

    BSF SI martyred in unprovoked ceasefire violation by pakistan in Rajouri

    अधिकारियों ने बताया कि मेंढर सेक्टर के तारकुंडी इलाके में सीमा पार से 'बिना किसी उकसावे' के गोलीबारी की गई। मंगलवार सुबह राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर ड्यूटी करते समय बीएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर पी गुइटे स्नाइपर की गोली लगने से शहीद हो गए। वह राजौरी में एफडीएल पर तैनात थे। आईजी बीएसएफ जम्मू, एन एस जम्वाल ने कहा कि शहीद सब इंस्पेक्टर पी गुइटे एक वीर और ईमानदार सिपाही थे। राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा।

    पाकिस्तान ऑर्मी ने डीगवार, मालती और दल्लन क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और छोटे गोलाबारी के साथ बिना किसी कारण के ही संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया था।अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पिछले पांच दिनों के अंदर पाकिस्तानी फायरिंग से जवान के शहीद होने की ये दूसरी घटना है।

    इससे पहले 27 नवंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में दो सैनिक शहीद हो गए थे। सुंदरबनी सेक्टर में शहीद होने वाले जवानों के नाम नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफल मैन सुखबीर सिंह थे। इसी साल जनवरी से अब तक पाकिस्तान ने 3,200 बार सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें 30 भारतीय नागरिक मारे गए हैं और 120 से ज्यादा घायल हुए हैं।

    हरियाणा: MLA सोमबीर सांगवान ने खट्टर सरकार से समर्थन वापस लिया, बोले- किसानों पर हो रहा अत्याचारहरियाणा: MLA सोमबीर सांगवान ने खट्टर सरकार से समर्थन वापस लिया, बोले- किसानों पर हो रहा अत्याचार

    English summary
    BSF SI martyred in unprovoked ceasefire violation by pakistan in Rajouri
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X