• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक सरकार ने 14 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, इस जिले में 21 जून तक रहेगी तालाबंदी

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जून 10: कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने राज्य में 14 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। हालांकि कर्नाटक के मंत्री और हसन जिला प्रभारी के गोपालैया ने गुरुवार को कहा हासन जिले में 21 जून तक तालाबंदी जारी रहेगी। गोपालैया ने कहा, "मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी दी जाएगी क्योंकि वह कल हसन आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को आठ जिलों के उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करते हुई उम्मीद के अनुसार कोविड-19 के मामलों में कमी नहीं आने पर चिंता व्यक्त की।

BS Yediyurappa government in Karnataka has extended the lockdown till 14 June in the state

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने संकेत दिए थे कि राज्य 14 जून के बाद चार से पांच चरणों में कोविड लॉकडाउन को कम करना शुरू कर देगा। वहीं कर्नाटक के आठ जिलों में सख्त तालाबंदी जारी रहने की संभावना है जहां कोविड -19 सकारात्मकता दर अभी भी अधिक है। इन आठ जिलों के प्रभारी उपायुक्तों और मंत्रियों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से कहा कि वे चाहते हैं कि तालाबंदी को आगे बढ़ाया जाए।

येदियुरप्पा ने बेलगावी, चिकमंगलूर, दक्षिण कन्नड़, हासन, मैसूरू, मांड्या, शिवमोगा, और तुमकुरू में महामारी की रोकथाम में खराब प्रदर्शन का जिक्र करते हुए अधिकारियों को लॉकडाउन पाबंदियां बरकरार रखने का निर्देश दिया। अप्रैल की 27 तारीख से लागू पाबंदियों में चार दिन बाद ढील दी जानी है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों से कहा कि इन जिलों के बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली में 9वीं और 11वीं के एग्जाम भी रद्द, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी जानकारीदिल्ली में 9वीं और 11वीं के एग्जाम भी रद्द, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा, ''लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कड़े कदमों से मामलों में कमी आई है लेकिन इन आठ जिलों में उम्मीद के मुताबिक कमी नहीं आ रही है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में मामलों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की। सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे लाने का निर्देश दिया है। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को महामारी को रोकने के लिए निवारक उपायों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

English summary
BS Yediyurappa government in Karnataka has extended the lockdown till 14 June in the state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X