• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IAF का नेटवर्क सिस्टम पाकिस्तान से कहीं बेहतर, जेट के इंटर लिंक्ड न होने की बात झूठी: बीएस धनोआ

|
    Balakot Air Strike पर BS Dhanoa का बड़ा बयान। वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान इंडियन एयर फोर्स के जेट विमानों में ऑपरेशनल डेटा लिंक (ओडीएल) की कमी पर आए एक बयान पर आईएएफ के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि यह झूठा बयान है, सुखोई 30 हवा में उड़ने के लिए ही बनाया गया है और वह किसी से संपर्क नहीं साध सकता यह पूरी तरह झूठा बयान है। बता दें कि पूर्व सेना अधिकारी और एक स्वतंत्र सैन्य विश्लेषक प्रवीण साहनी ने कहा था कि पाकिस्तान के पास भारत से कही बेहतर इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर जैमर है।

    BS Dhanoa said IAF network system better than Pakistan Jet not interlinked false

    प्रवीण साहनी के बयान पर रविवार को इंडिया एयर फोर्स के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह यह कहना कि सेना और वायु सेना का संचार नहीं है, एक गलत बयान है। हमारे पास संयुक्त वायु रक्षा केंद्र है और वायु सेना अपने आप में एक नेटवर्क सक्षम बल है। गौरतलब है कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने अपने मिराज लड़ाकू विमानों से बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर वहां स्थित आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर दिया था। इसके अगले दिन यानी 27 फरवरी को पाकिस्तान ने अपना एफ-16 विमान भारतीय सीमा में घुसा दिया था।

    बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा

    बीएस धनोआ ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर भी एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर के उसे यह बताना था कि आतंकवादी हमने की उसे कीमत चुकानी पड़ेगी। इस इस ऑपरेशन के तहत पड़ोसी मुल्क को प्रभावी तरीके से यह संदेश समझा दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि हमारी तरफ से भी कुछ मूर्खतापूर्ण गलतियां हुई है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को दंडित भी किया जाएगा। हम एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तानी वायु सेना पर महत्वपूर्ण कार्रवाई नहीं कर सके। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को भी पाकिस्तानी सेना हमारी सीमा में घुसने की फिराक में थी जिसके बाद वह हमारे निशाने पर थे।

    Video शेयर कर सिसौदिया ने भाजपा पर लगाया दिल्ली में आग लगवाने का आरोप, पुलिस ने दी सफाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BS Dhanoa said IAF network system better than Pakistan Jet not interlinked false
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X