India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मौत के बाद भी बेटी की शादी में शामिल हुए पिता! भाई ने पूरी की बहन की ख्वाहिश, इमोशनल कर देगा Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जून: पिता घर की छत होती है, ऐसे में अगर किसी परिवार के ऊपर से पिता का साया चला जाए तो आप समझ सकते हैं कि वो परिवार किस दुख से गुजर रहा होगा। बेटियों के दिल में सबसे ज्यादा पिता बसते हैं और अगर वो ही पिता उसकी शादी में ना शामिल हो तो, कहीं ना कहीं ये कमी उसको जरूर खलेगी, लेकिन तेलंगाना में एक भाई ने अपनी बहन को शादी में ऐसा तोहफा दिया, जिसने उसके पिता की कमी को पूरा कर दिया। शादी का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसने भी इस वीडियो को देखा वो अपना दिल हार बैठा।

वैक्स स्टैच्यू देखकर दुल्हन भावुक

वैक्स स्टैच्यू देखकर दुल्हन भावुक

दिल को छू लेने वाली यह वीडियो तेलंगाना के वारंगल की है, जहां कोरोना की वजह से अपने पिता को खो चुकी एक बेटी शादी तो कर रही थी, लेकिन उस अपने पिता की याद रह-रहकर सता रही थी, जिसके बाद उसके भाई ने उसे तोहफे के रूप में पिता का मोम का पुतला बनाया और शादी में लेकर आ गया। फिर क्या था अपने पिता का वैक्स स्टैच्यू देखकर दुल्हन भावुक हो गई और बार-बार पिता के पुतले को चूमने लगी। बाप-बेटी के रिश्ते की यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी यूजर्स को इमोशनल कर रही है।

भाई ने दिया बहन को सरप्राइज गिफ्ट

भाई ने दिया बहन को सरप्राइज गिफ्ट

जानकारी के मुताबिक फाणी कुमार नाम के एक व्यक्ति ने अपनी बहन को उसकी शादी में अपने दिवंगत पिता की मोम की मूर्ति गिफ्ट की। 3 मिनट से ज्यादा कीइस वीडियो क्लिप में लगभग सभी लोगों को आंखों कोनम देखा जा सकता है।बहन की शादी में अवुला फाणी ने पिता की कमी ना खले इसके लिए दिवंगत पिता अवुला सुब्रह्मण्यम की मोम की मूर्ति बनवाई और फिर उनको लेकर शादी में पहुंचे। जैसे ही पिता के पुतले को बेटी ने देखा तो वो देखती की देखती रह गई। इतना ही नहीं शादी में शरीक हुए बाकी लोगों को भी स्टैच्यू ने आश्चर्यचकित कर दिया था।

एक साल में बना पिता का स्टैच्यू

एक साल में बना पिता का स्टैच्यू

एक इंटरव्यू में फाणी ने बताया कि वो अमेरिका में रहते थे। उनके पिता को कोरोना हो गया और उनका ऑक्सीजन लेवलर काफी गिर गया था, जिसके बाद उनका निधन हो गया। फाणी के मुताबिक उनकी मां और उनके दिवंगत पिता बीएसएनएल में काम करते थे। उन्होंने अपने पिता का मोम का पुतला कर्नाटक में बनाया था, जिसको पूरा होने में एक साल से ज्यादा का समय लगा था।

पिता को देखकर रोने लगी बेटी

पिता को देखकर रोने लगी बेटी

दुल्हन का नाम साईं वैष्णवी है, जिसके पिता का पिछले साल कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया था। लेकिन उनके भाई फाणी कुमार ने उन्हें एक अनोखा उपहार देने का फैसला किया और इस पुतले को बनवाया। जैसे ही बेटी ने अपने पिता को देखा वो अपनी भावनाओं पर कंट्रोल नहीं कर पाई और रोने लग गई। दुल्हन के भाई फाणा कुमार की ओर से एक सरप्राइज था, जो चाहता था कि उनके पिता अवुला सुब्रमण्यम भी शादी में शामिल हों।

फूट-फूट कर रोने लगीं मां-बेटी

फूट-फूट कर रोने लगीं मां-बेटी

YouTube पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में शादी के उस पल को दिखाया गया है, जब दुल्हन साईं वैष्णवी और उसकी मां जयश्री ने सुब्रमण्यम की मोम की प्रतिमा देखी। पहले तो दोनों काफी हैरान हुईं, लेकिन बाद में फूट-फूट कर रोने लगीं। वैष्णवी को अपने पिता की मूर्ति को गले लगाते और चूमते देखा जा सकता है। वीडियो में आगे दिखाया गया है कि 9 जून की शादी में मौजूद अन्य रिश्तेदारों ने भी पुतले को गले लगाया और भावुक हो गए।

 8 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

8 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद वीडियो को 8 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। हालांकि, इंटरनेट इस पर दो धड़ों में बंटा हुआ नजर आयाष जहां लोगों का एक ग्रुप इसे बेहद इमोशनल बता रहा है तो दूसरी तरफ यूजर्स ने पूछा कि शादी के बाद मूर्ति को कहां रखा जाएगा। आप भी देखिए बेटी की शादी में इस तरह से पिता के शामिल होने का दिल छू लेने वाला वीडियो। (खबर के अंत में वीडियो )

बेटी आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी पर बोले फिल्‍ममेकर पिता महेश भट्ट -शानदार डेब्यू होने वाला हैबेटी आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी पर बोले फिल्‍ममेकर पिता महेश भट्ट -शानदार डेब्यू होने वाला है

Comments
English summary
Brother gave surprise gift by getting father's wax statue made at sister's wedding in Telangana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X