• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pfizer वैक्‍सीन का साइड इफेक्‍ट, टीका लगवाने के 3 हफ्ते बाद ब्रिटेन की नर्स को हुआ कोरोना

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। लगभग दुनिया भर में कोरोना वायरस वैक्‍सीन का टीकाकरण शुरू हो चुका है। कहीं ये ट्रायल स्‍टेज पर है तो कहीं फाइनल। इसी के साथ इसके पॉजिटिव और निगेटिव रिजल्‍ट सामने आने लगे हैं। ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन लगवाने के तीन हफ्ते बाद एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। आपको बता दें कि नर्स को जर्मन कंपनी द्वारा निर्मित कोविड-19 वैक्सीन फाइजर लगाया गया था। इसे लेकर फाइजर कंपनी दावा करती है कि उसकी वैक्सीन कोरोना से बचाने में 95 फीसदी सफल है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद इम्यूनिटी तैयार होने में समय लग सकता है और इसकी वजह से लोगों को टीकाकरण के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

Pfizer वैक्‍सीन का साइड इफेक्‍ट, टीका लगवाने के 3 हफ्ते बाद ब्रिटेन की नर्स को हुआ कोरोना

ब्रिटेन के वेल्स की रहने वाली नर्स का कहना है कि वह फाइजर की दूसरी खुराक लगवाने का इंतजार कर रही थी, तभी उनमें कोरोना के लक्षण आ गए। बीबीसी से बात करते हुए नर्स ने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद कोरोना होने की वजह से उनका दिल टूट गया और वह गुस्से में हैं। उन्‍होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद दिमाग को सुकून मिला और अहसास हुआ कि मैं सुरक्षित हो गई हूं। लेकिन यह सुरक्षा का भाव फर्जी निकला।

नर्स ने यह भी दावा किया कि उन्हें बताया गया था कि वैक्सीन लगाने के 10 दिन बाद उन्हें कोरोना से सुरक्षा मिल जाएगी। नर्स ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के तीन हफ्ते बाद वह खुद पॉजिटिव हो गई और उनका पार्टनर और बच्चा भी पॉजिटिव निकला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन लोगों को गंभीर बीमार होने से भी बचाती है। इसकी वजह से अगर लोग वैक्सीन लगवाने के बाद भी पॉजिटिव हो जाते हैं तब भी गंभीर बीमार होने से बच जाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के सैन डियागो में रहने वाले नर्स मैथ्यू डब्ल्यू फाइजर की वैक्सीन लगवाने के छह दिन बाद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

गूगल पर आखिरी बार क्‍या किया था सर्च, इंस्‍टाग्राम चैलेंज में दीपिका को करना पड़ा खुलासागूगल पर आखिरी बार क्‍या किया था सर्च, इंस्‍टाग्राम चैलेंज में दीपिका को करना पड़ा खुलासा

English summary
Britain Nurse catches Coronavirus three weeks after getting Pfizer vaccine .
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X