• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना का असर: ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट ने भारतीय उड़ानों को परमिशन देने से किया इनकार

|

लंदन, 22 अप्रैल: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई देशों ने भारतीय विमानों पर रोक लगा दिया है। इसी क्रम में ब्रिटेन के हीथ्रो एयरपोर्ट ने शुक्रवार को 'रेड-लिस्ट' शामिल होने से पहले भारत से अतिरिक्त उड़ानों की अनुमति देने से मना कर दिया है। बुधवार (21 अप्रैल) को हीथ्रो एयरपोर्ट प्रशासन ने इसकी जानकारी दी। वहीं ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने सोमवार को कहा था कि ब्रिटेन में कोरोना के भारतीय वैरिएंट के 100 से अधिक मामलों के पता लगने के बाद उड़ानों को प्रतिबंधित किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा, भारत को रेड लिस्ट में शामिल करना हमारे लिए कठिन लेकिन अहम फैसला था। रेड लिस्ट का मतलब है कि कोई भी ऐसा शख्स जो पिछले 10 दिनों से भारत में रह रहा है, वह अगर यूके या आयरिश या ब्रिटिश नागरिक नहीं है तो वह ब्रिटेन में नहीं आ सकता है।

Britain Heathrow Airport

कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय विमानों पर ब्रिटेन द्वारा लगाए गए रेड लिस्ट के बाद सैंकड़ों भारतीय छात्रों और ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के परिवारों के लिए परेशानी हो गई है। भारत में कोरोना के केसों में तेजी को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अगले हफ्ते होने वाली भारत की अपनी यात्रा भी रद्द कर दी है। इसके लिए उन्होंने ट्वीट कर दुख जताया था।

ब्रिटेन में भारतीय छात्रों के प्रतिनिधि समूह ने एक बयान में कहा है कि ब्रिटने के विमानों को लेकर लगाए गए पाबंदी और नियमों को लेकर भारतीय समुदाय के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। आइसोलेशन के दौरान खर्च से लेकर छात्रों द्वारा विभिन्न मुद्दों को लेकर चिंताएं जाहिर की गई हैं।

उन्होंने कहा कि हमने भारतीय गृह मंत्रालय को इस बारे में सूचित कर दिया है। छात्रों को अंतिम सेमेस्टर और मई में शुरू होने वाले नए सत्र को लेकर काफी परेशान हैं।

भारत में गुरुवार (22 अप्रैल) को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस 3,14,835 नए मामले सामने आए हैं। जो अब तक विश्व में आए कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 2,104 लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक 1,84,657 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। भारत में कोरोना के एक्टिव केस 22,91,428 हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से भारत में कोहराम, जानिए अमेरिका, यूरोपीयन देश और इजरायल की क्या है स्थिति?ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से भारत में कोहराम, जानिए अमेरिका, यूरोपीयन देश और इजरायल की क्या है स्थिति?

English summary
Britain Heathrow Airport Refuses To Allow Extra Flights From India due to coronavirus variant
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X