• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम ब्रह्मपुत्र नदी में नाव हादसा: दो लोगों की मौत, 1 अभी भी लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

|
Google Oneindia News

दिसपुर, 8 सितंबर: असम में बुधवार को ब्रह्मपुत्र नदी में दो नावों की टक्कर हो गई। इस हादसे में शनिवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जानकारी दी है कि जोरहाट नाव हादसे में 2 लोगों की मौत हुई और एक व्यक्ति लापता है। विभिन्न क्षेत्रों में तैनात एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

    Assam Boat Collision: असम में ब्रह्मपुत्र नदी में दो नाव के बीच टक्कर, कई लापता | वनइंडिया हिंदी
    accident

    शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा था कि दोनों नावों में करीब 100 लोग सवार थे, लेकिन जोरहाट के एडिशनल डीसी दामोदर बर्मन ने बताया कि नाव में लगभग 50 लोग सवार थे। हालांकि अब आंकड़ों में बड़ा अंतर सामने आया है, क्योंकि एनडीआरएफ डिप्टी कमांडेंट के मुताबिक 70 लोग अभी भी गायब हैं।

    एनडीआरएफ डिप्टी कमांडेंट पी श्रीवास्तव के मुताबिक जोरहाट नाव दुर्घटना में राज्य के रिकॉर्ड के अनुसार 50 लोगों को बचाया गया है और 70 लोग अभी भी गायब हैं। इससे पहले जोरहाट के एडिशनल डीसी दामोदर बर्मन ने बताय था कि दुर्घटना में शामिल नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है। घटना का वीडियो भी कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बनाया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी मिलते ही सीएम हिमंत बिस्वा ने दुख जताते हुए घायलों के हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं।

    इधर, असम के सीएम ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोनकर जोरहाट के नीमतीघाट में नाव दुर्घटना के बारे में पूछा और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति के बारे में अपडेट लिया। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री की ओर से केंद्र सरकार से हर संभव मदद देने के लिए कहा है।

    मिर्जापुर में बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव पलटी, एक ही परिवार 6 लोग डूबेमिर्जापुर में बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव पलटी, एक ही परिवार 6 लोग डूबे

    जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा ने कैबिनेट मंत्री बिमल बोरा को तुंरत माजुली जाकर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम ने प्रधान सचिव को भी नाव हादसे के इस घटनाक्रम पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं खुद मुख्यमंत्री बिस्वा ने ट्वीट करते हुए बताया कि वह घटना स्थल का दौरा करने के लिए और हालातों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को माजुली पहुंचेंगे।

    English summary
    Brahmaputra River 2 Boats Collide In assam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X