• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Boys Locker Rooom: भड़कीं मीरा राजपूत ने कहा- 'पहले अपने बेटों को ना का मतलब बताओ'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम पर 'बॉयज लॉकर रूम' पर अश्लील चैट का मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकि दिल्ली पुलिस ने 'बॉयज लॉकर रूम' मामले में इंस्टाग्राम पेज के ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है, नोएडा के एक स्कूल में 12वीं का छात्र एडमिन बालिग है, जिसने इसी साल 12वीं बोर्ड का एग्जाम दिया है।अभी तक कि जांच से पता चला कि इसी ने विवादित ग्रुप बनाया था और गिरफ्तार छात्र ही ग्रुप का अकेला एडमिन था,आपको बता दें कि 'बॉयज लॉकर रूम' ग्रुप में स्कूली लड़के अश्लील मैसेज के जरिए लड़कियों की जिंदगी खराब करने से लेकर दुष्कर्म करने तक की बातें कर रहे थे।

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत का फूटा गुस्सा

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत का फूटा गुस्सा

इस घटना की चारों ओर निंदा हो रही है तो वहीं इस गंभीर मसले पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं , वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया पर लड़कों की परवरिश पर सवाल उठा रहे हैं, फिल्मस्टार शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने भी अपना गुस्सा इंस्ट्रागाम पर निकाला है, ज्वलंत मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाली मीरा राजपूत ने एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें लिखा है कि ये माता-पिता अपने बेटों की परवरिश कैसे करें।

यह पढ़ें:संभावना सेठ की तबीयत खराब, बड़ी मुश्किल से पहुंचीं अस्पताल, कहा- 'मुझे लगा आज मुझे कुछ हो जाएगा'यह पढ़ें:संभावना सेठ की तबीयत खराब, बड़ी मुश्किल से पहुंचीं अस्पताल, कहा- 'मुझे लगा आज मुझे कुछ हो जाएगा'

'हमें डर कर रहने के बजाए अपने बेटों को इज्जत करना सिखाएं'

मीरा ने लिखा है कि अगर आप अपने बेटे की परवरिश भारत में कर रहे हैं तो इसे एक निवेदन मानें, हमारी जिंदगी आपके हाथों में है, हमें सावधान रहने की सीख देने के बजाए अपने बेटों को कंसेंट के बारे में सिखाएं, हमें डर कर रहने के बजाए अपने बेटों को इज्जत करना सिखाएं, अपने बेटों को सिखाएं लैंगिक समानता, सिखाएं की 'ना' का मतलब क्या होता है, उन्हें घूरना ना सिखाएं बल्कि उन्हें हेल्दी मर्दानगी, रोमांस और सेक्सुअल रिलेशनशिप के बारे में खुलकर बताएं और ये भी समझाएं के प्यार और जबरदस्ती में बहुत अंतर होता है

    Bois Locker Room का एडमिन हुआ गिरफ्तार, Chat Group के सदस्यों का किया खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    क्या है boyslockerroom मामला

    क्या है boyslockerroom मामला

    बता दें boys locker room इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक अकाउंट का नाम है। इसपर कुछ स्कूली छात्र न केवल अश्लील चैट कर रहे थे, बल्कि वे इस ग्रुप में लड़कियों की तस्वीर डालकर सामूहिक दुष्कर्म करने की बात तक कर रहे थे। एक ट्वीटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिए, जिसके बाद इस पूरे मामले का पता चला ।

    महिला आयोग ने भेजा था नोटिस

    महिला आयोग ने भेजा था नोटिस

    मामला सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर ग्रुप के एडमिन व अन्य सदस्यों की जानकारी के साथ ही उनका यूजर्स नेम व हैंडल नेम, ईमेल आईडी, आईपी एड्रेस, लोकेशन व अन्य जानकारी मांगी है। आयोग ने कहा है कि एक सोशल मीडिया कंपनी होने के नाते इस प्रकार के कार्य पर इंस्टाग्राम को नजर रखनी चाहिए थी और पुलिस को जानकारी देनी चाहिए थी।

    यह पढ़ें: इन चार महिलाओं का रहा रवींद्रनाथ टैगोर के जीवन पर काफी असर, जानिए उनके बारे मेंयह पढ़ें: इन चार महिलाओं का रहा रवींद्रनाथ टैगोर के जीवन पर काफी असर, जानिए उनके बारे में

    English summary
    Shahid Kapoor’s wife, Mira Rajput, has shared journalist Rega Jha’s essay about raising boys in India, after the Bois Locker Room controversy shook the nation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X