• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पबजी के चक्कर में 16 साल के लड़के ने छोड़ा खाना-पीना, हुई मौत

|

नई दिल्ली। ऑनलाइन गेम का नशा कितना खतरनाक साबित हो सकता है, इसकी बानगी आपको इस खबर से हो जाएगी। आंध्र प्रदेश में 16 साल के लड़के ने ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के चक्कर में अपनी जान गंवा दी है। जानकारी के अनुसार लगातार कई दिनों तक पबजी खेलने की वजह से लड़के की मौत हो गई। दरअसल कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरे देश में कई महीनों तक लॉकडाउन रहा और अब भी हालात सामान्य नहीं हैं, जिसकी वजह से लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। इस दौरान यह लड़का घर पर लगातार पबजी गेम खेलता था। लड़के को इस गेम का इतनी बुरी लत लग गई कि वह खाना खान, पानी पीना तक कई दिनों तक भूल गया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

अस्पताल में हुई मौत

अस्पताल में हुई मौत

रिपोर्ट के अनुसार लड़का लगातार कई दिनों से पबजी गेम खेल रहा था, उसने ना तो पानी की एक घंट पी और ना ही खाने का एक निवाला खाया, जिसकी वजह से लड़के की तबियत काफी खराब हो गई और उसे डीहाइड्रेशन हो गया। तबीयत खराब होने के बाद परिवार वाले लड़के को इलुरू स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए, लेकिन सोमवार को लड़के की मौत हो गई। इसी तरह की एक घटना पुणे में भी जनवरी माह में हुई थी। जहां 25 वर्षीय युवक की लगातार गेम खेलने की वजह से मौत हो गई थी। युवक ने इस बात की शिकायत की थी कि वह अपना दांया हाथ और पैर हिला नहीं पा रहा है, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पबजी खेलने के लिए मांगी फिरोती

पबजी खेलने के लिए मांगी फिरोती

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में भी एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां लड़के ने खुद के अपहरण का नाटक कर के अपनी मां से ही पांच लाख रुपये की फिरौती मांगने लगा। आरोपित बेटा पटना के केंद्रीय विद्यालय में 10वीं का छात्र है। पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान जब उससे पूछताछ की तो बताया कि पबजी खेलने के लिए उसके पास अच्छा फोन नहीं था। इसलिए मोबाइल खरीदने के लिए खुद के अपहरण का झूठा नाटक किया। मोबाइल खरीदने के बाद बाकी बचे हुए पैसे से उसे क्रिकेट एकेडमी में एडमिशन लेना था।

अपहरण की झूठी कहानी

अपहरण की झूठी कहानी

छात्र गौरव ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह पबजी गेम खेलता है और इस दौरान उसकी कई लोगों से दोस्ती हो गई है। गेम के लिए उसने ऑनलाइन 31 हजार का मोबाइल ऑर्डर किया था, लेकिन उसके पास रुपये नहीं थे। फिर उसे जानकारी मिली कि मां ने साढ़े तीन के लोन के लिए आवेदन किया था और पैसे खाते में आ गए हैं। तभी पैसे ऐंठने के लिए गौरव ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई।

इसे भी पढ़ें- यूपी के बाहुबली MLA विजय मिश्रा मध्य प्रदेश से गिरफ्तार, FB पर वीडियो पोस्ट कर जताई थी एनकाउंटर की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Boy died of playing PUBG games for days without drinking water and eating food.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X