• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अर्जुन माथुर ने फिल्‍म में इरफान खान के लवर की भूमिका निभाकर की थी करियर की शुरूआत, लिया था ये रिस्‍क

|

मुंबई, अप्रैल 21: बॉलीवुड एक्‍टर अर्जुन माथुर को आपने वेब सीरीज मेड इन हेवन सीजन वन में देखा होगा। इस वेब सीरीज की पावरफुल स्टोरी में अर्जुन माथुर ने मुख्‍य किरदार निभाया जो दर्शकों को बहुत पसंद आया था। मीरा नायर द्वारा निर्देशित फिल्‍म में अर्जुन कपूर ने इरफान खान की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी। 15 साल पहले दिग्गज एक्‍टर इरफान खान की फिल्‍म में अपने करियर की शुरूआत करने वाले एक्‍टर अर्जुन माथुर ने एक्‍टर के साथ बिताए पल की यादें साझा की। जो उनकी एक्टिंग से काफी प्रभातिव हुए थे।

arjun mathur

कैरेक्‍टर को चुनना उनके लिए बड़ा रिस्‍क था

अभिनेता अर्जुन माथुर जो वेब सीरीज के दूसरे सीजन में आपको अभिनय करते हुए नजर आने वाले हैं। अर्जुन माथुर ने साल 2007 में मीरा नायर की शॉर्ट फिल्‍म 'माइग्रेशन' से बतौर ऐक्‍टर डेब्‍यू किया था। फिल्‍म में उनके अपोजिट रोल में इरफान खान थे। उन्‍होंने माइग्रेशन के बारे में बात की। उन्‍होंने बताया फिल्‍म में एक होमोसेक्‍सुअल कैरेक्‍टर को चुनना उनके लिए बड़ा रिस्‍क था।

अर्जुन माथुर उन भूमिकाओं को पसंद करते हैं जो बॉक्स आफिस पर भले हिट न हो और भले ही मोटी कमाई न करे लेकिन करेक्‍टर दमदार होना चाहिए। जैसे कि मैं हूँ, माई फ्रेंड पिंटो, कॉफी ब्लूम या फायरफ्लाइज़ फिल्‍मों में भूमिका निभाना उनके लिए बेहद अहम था। 15 साल के करियर के बलबूते अर्जुन माथुर पिछले साल एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुए थे। अर्जुन डिजिटल प्‍लेटफार्म का एक जाना माना चेहरा बन चुके हैं। उन्होंने द गॉन गेम (वूट) और साइलेंस... कैन यू हियर इट (ZEE5) जैसे वेब प्रोजेक्ट भी किए हैं।

अर्जुन ने बताया कैसे मिली ये फिल्‍म

एक्‍टर अर्जुन माथुर ने बताया पहली फिल्म मीरा नायर द्वारा निर्देशित एक लघु फिल्म माइग्रेशन थी। 2007 में मैं 25-26 साल का था। मैंने फिल्म में एक होमोसेक्‍सुअल कैरेक्‍टर के रूप में इरफान खान के लवर की भूमिका निभाई। मैं कुछ वर्षों तक सहायक निर्देशक का काम किया। फिर मैंने अपनी तस्वीरों और ऑडिशन के लिए भेजना शुरू किया। एक दिन मुझे लवलीन टंडन का फोन आया, जिन्होंने मुझे इस फिल्म के लिए ऑडिशन के लिए बुलाया। मुझे याद है कि ऑडिशन का नाम सुनते ही मेरा चेहरा खिल उठता थाऔर फिर संयोग की बात है कि उसी शाम, मैं मीरा नायर की द नेमसेक की स्क्रीनिंग के लिए पीवीआर जुहू गया था। वहां किसी ने मेरे कंधे पर टैप किया और वह मीरा नायर थी। उन्‍होंने पूछा कि क्या मैं अर्जुन माथुर हूं? उन्‍होंने कहा उन्‍हें मेरा ऑडिशन पसंद आया लेकिन वे मुझे कास्ट नहीं कर सकती क्योंकि मैं इरफान के सामने बहुत छोटा था। लेकिन, अगले दिन मुझे फिर से फोन आया। अंततः मेरे साथ जाने का फैसला किया। लोग मुझसे पूछते हैं कि आपने वह फिल्म क्यों चुनी? मैं कहता हूं कि कौन नहीं करेगा।

आपको सेट पर अपने पहले दिन की क्या याद है?

अर्जुन माथुर नेक कहा पहली ही फिल्म में इरफान संग रोमांस करने का मौका मिल रहा था, इसलिए होमोसेक्सुअल किरदार करने के लिए मना नहीं किया। उन्‍होंने कहा जबकि करियर के लिहाज से ये रोल रिस्‍की था। अर्जुन ने बताया एक रन-डाउन ग्रैंड होटल में था। मुझे जो पहला सीन शूट करना था, उसमे ऐसा सीन था, जिसमें इरफान खान ने मुझे किसी और के साथ पकड़ लिया था। वह मुझसे भिड़ जाता है और मुझे उसे खुद के प्रोफेशन के बारे में बताना पड़ता है, और मुझे उन पर चिल्लाना पड़ा। एक्‍टर ने कहा ये मेरे लिए बहुत बड़ा दिन था और मुझे पता है कि मैंने वास्तव में अच्छा किया है। सभी ने मुझे यह भी बताया कि मैंने कितना अच्छा किया है।

क्या आप घबराए हुए थे? आपने कितने रीटेक लिए?

इस प्रश्‍न में जवाब में अर्जुन माथुर ने कहा अगर मुझे सही से याद है तो कई रिटेक नहीं थे। मैं घबराया नहीं क्योंकि यह वही था जो मैं यहाँ करने आया हूँ। इसलिए, सभी घबराहट से परे मेरे अंदर केवल उत्साह था। इरफ़ान खान के सामने खड़ा होना और आपकी पहली फिल्म में मीरा नायर द्वारा निर्देशित किया जाना निश्चित रूप से मेरे लिए एक सपने जैसा था। उनकी कसौटियों पर उतरना होगा और जहां आप हैं और इसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना था। मैं इसके लिए हमेशा अभारी रहूंगा।

इरफान खान के साथ पहली मुलाकात पर बोली ये बात

मेरे पहले दिन की शूटिंग में केवल इरफान खान थे शूटिंग के दूसरे दिन, समीरा रेड्डी भी थीं। मैं वर्षों से इरफान सर से नहीं मिला था लेकिन इस दौरान हमारी बड़ी बातें हुई। अर्जुन माथुर ने कहा मीरा और मैं तब से आज तक संपर्क में हैं। वह फिल्म जोया अख्तर ने भी लिखी थी, जिसे मैं आज तक संपर्क में हूं। यदि आपको अपनी पहली भूमिका में वापस जाने का मौका दिया जाए, तो आप क्या बदलना या बेहतर करना चाहेंगे? इसके जवाब में एक्‍टर ने कहा नहीं, मैं ऐसा नहीं सोचता। मैं पीछे मुड़कर नहीं देखता और लगता है कि यह बेहतर हो सकता है। हालात जैसे हैं वैसे हैं और वे विशेष हैं।

दुर्गा अष्‍टमी पर कंगना रनौत ने शेयर की प्रसाद की थाली, लेकिन कर दी ये बड़ी गलती, हुईं ट्रोल

https://hindi.oneindia.com/photos/pm-modi-addresed-nation-said-lockdown-is-last-option-oi61080.htmlदेश को Lockown से बचाने के लिए PM मोदी ने दिए ये मूल मंत्र

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Actor Arjun Mathur started his career by playing the role of Irrfan Khan's lover in the film, the actor shared memories
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X