• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: चुनावी तैयारियों के बीच नक्सलियों के ब्लास्ट में एक जवान शहीद, तीन की हालत गंभीर

|

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बस्तर में चुनावी तैयारियों के बीच हुआ नक्सली हमला। हमले में एक जवान शहीद, 2 घायल। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियां जोरों पर है। चुनाव की तारीख भी नजदीक आ रही है, ऐसे नक्सलियों की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। नक्सलियों ने कई बार फरमान जारी कर चुनाव का विरोध भी जताया हैं। उसी की दहशत फैलाने आज सुकमा के दोरनापाल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़: चुनावी तैयारियों के बीच नक्सलियों के ब्लास्ट में एक जवान शहीद, तीन की हालत गंभीर

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पहले डीआरजी की सर्चिंग पार्टी नक्सल विरोधी ऑपरेशन के तहत जंगलों की ओर निकली थी। शनिवार दोपहर सर्चिंग कर वापसी के दौरान सुकमा के फूलबगड़ी थानाक्षेत्र के अंतर्गत थाने से करीब 5-7 किलोमीटर की दूरी पर केरलापाल के रबड़ीपारा में नक्सलियों के द्वारा बिछाए गए आइइडी की चपेट में आने से 4 जवान घायल हो गए। जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर आ रही है। घायलों को इलाज के लिए ले जाया जा रहा है। पुलिस की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई है।

ये जवान हुए हैं घायल

नक्सली खात्मे के लिए सरकार लगातार रणनीति के तहत काम कर रही है, इसी क्रम में जवानों ने जंगल में सघन ऑपरेशन शुरू कर दिया है। आज भी जवान सर्च ऑपरेशन के लिए निकलें थे। घायल जवानों में ज्ञानधर प्रधानी, कमल मंडावी, वीरेंद्र नाग, फूल चंद बघेल शामिल हैं इनमें से ज्ञानधर प्रधानी की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे रायपुर रेफर करने की तैयारी की जा रही है।

छत्तीसगढ़: चुनावी तैयारियों के बीच नक्सलियों के ब्लास्ट में एक जवान शहीद, तीन की हालत गंभीर

घटना की पुष्टि पुलिस ने कर दी है, ब्लास्ट की सूचना के बाद तत्काल मौके पर पुलिस पार्टी को रवाना किया गया है, वहीं इलाके में सर्चिंग अभियान को भी तेज कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जवानों की पहले प्राथमिक उपचार के लिए लाया जाएगा और अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें रायपुर रेफर किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि लगातार सर्च ऑपरेशन से नक्सली घबराएं हुए हैं इसलिए जगह-जगह बम ब्लास्ट कर वे जवानों को निशाना बना रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bomb blast in bastar by naxals,one officer dead and three injoured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X