• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबरी केस: प्रकाश राज से लेकर स्वरा भास्कर तक, किसी ने आडवाणी को दी बधाई तो किसी ने कहा खुद गिरी थी मस्जिद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को 6 दिसंबर, 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया और कहा कि 1992 बाबरी मस्जिद विध्वंस पूर्व नियोजित नहीं था। इन लोगों में भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, उमा भारती, मुर्ली मनोहर जोशी का नाम शामिल है। इनपर से साजिश रचने के आरोप हटा दिए गए हैं। सीबीआई जज एसके यादव ने कहा कि मस्जिद को असामाजिक तत्वों ने गिराया था। इसपर अब बॉलीवुड के कई कलाारों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

फिल्म निर्माता ने आडवाणी को दी बधाई

फिल्म निर्माता ने आडवाणी को दी बधाई

फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा ने तंज कसते हुए भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, 'लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई, अब आप उन आरोपों से बरी हो गए हैं, जिससे देश की आत्मा पर एक खूनी रेखा खींची गई थी। भगवान आपको बहुत लंबी आयु दे।' वहीं अभिनेता प्रकाश राज ने अपने ट्वीट में बाबरी मस्जिद मामले को हिट एंड रन केस बताया है। उन्होंने लिखा है, 'बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला हिट एंड रन केस था, ड्राइवर बरी हो गए... न्याय गिरफ्तार होकर दफन कर दिया गया.. नया भारत।'

स्वरा भास्कर- खुद गिरी मस्जिद

स्वरा भास्कर- खुद गिरी मस्जिद

स्वरा भास्कर ने भी इस फैसले को गलत बताया है। उन्होंने एक व्यंग्यपूर्ण ट्वीट करते हुए कहा है, 'बाबरी मस्जिद खुद ही गिर गया था।' अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने भी कोर्ट के फैसले का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि यहां से भी ऊपर एक अदालत है, जहां अधेर नहीं है। अपने ट्वीट में रिचा लिखती हैं, 'इस जगह से ऊपर भी एक अदालत है, यहां देर है अंधेर नहीं।' वहीं और भी बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्होंने सभी आरोपियों को बरी किए जाने वाले इस फैसले के विरोध में ट्वीट किए हैं।

सुशांत सिंह ने कहा- किसी ने मस्जिद नहीं बनाई थी

सुशांत सिंह ने कहा- किसी ने मस्जिद नहीं बनाई थी

अभिनेता सुशांत सिंह ने कहा, 'न कोई आया था, न किसी ने कोई मस्जिद बनाई थी।' टेलीविजन अभिनेत्री और बिग बॉस की पूर्व प्रतियोगी गौहर खान ने मस्जिद के गिरने का कारण भूकंप बताया है। उन्होंने भी स्वरा भास्कर की तरह ही व्यंग्यपूर्ण ट्वीट किया है और कहा है, 'लेकिन बेशक, वो तो भूकंप था। हाहाहाहा। हमपर मजाक है ये।' आपको बता दें कोर्ट का फैसला आने के बाद लाल कृ​ष्ण आडवाणी के वकील विमल श्रीवास्तव ने कहा, सभी आरोपी बरी कर दिए गए हैं, साक्ष्य इतने नहीं थे कि कोई आरोप साबित हो सके। बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा, कोर्ट ने आरोपियों को बरी कर दिया है ये अच्छी बात है, हम इसका सम्मान करते हैं।

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: कांग्रेस बोली-सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विपरीत है विशेष अदालत का फैसलाबाबरी मस्जिद विध्वंस केस: कांग्रेस बोली-सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विपरीत है विशेष अदालत का फैसला

English summary
reaction of bollywood swara bhaskar prakash raj anubhav sinha on babri masjid demolition case verdict
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X