• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुसीबत में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, मुंबई में दर्ज हुई एफआईआर, जानें क्या है आरोप

|

मुंबई। देश जहां कोरोनावायरस से बचाव के लिए घरों में रहकर आम इंसान हो या सेलिब्रेटी सब अपने परिवार संग मौज-मस्‍ती करते हुए समय बिता रहे वहीं इस लॉकडाउन में भी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत को विवादों से दूर नहीं रख पा रहा है। मुंबई पुलिस में उनके खिलाफ एफआई दर्ज करवाई गई हैं। जानिए उन पर किसने और किस बात के लिए लगाया हैं आरोप?

कंगना पर ये लगाया गया है आरोप

कंगना पर ये लगाया गया है आरोप

दरअसल, अपनी बहन रंगोली चंदेल के समर्थन में सामने आई कंगना पर मुंबई में शिकायत दर्ज कराई गई है। कंगना पर आरोप है कि उन्होंने अपनी बहन रंगोली की नफरत फैलाने की कोशिश का समर्थन किया है और इस दौरान उन्होंने एक समुदाय विशेष को निशाना बनाया है और अपनी शोहरत का इस्तेमाल धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने में किया है।

    Kangana Ranaut lands in trouble for video released in support of sister Rangoli | वनइंडिया हिंदी
    इस शख्‍स ने इन धाराओं के तहत दर्ज की गई हैं एफआईआर

    इस शख्‍स ने इन धाराओं के तहत दर्ज की गई हैं एफआईआर

    ये एफआईआर दर्ज करवाते हुए एडवोकेट अली काशिफ खान देशमुख ने अपनी शिकायत में कंगना पर आईपीसी की धारा 153ए, 153बी, 295ए और 298 के तहत कार्रवाई की मांग की है। एडवोकेट काशिफ ने आरोप लगाया हैं कि 'एक बहन ने एक तरफ नफरत फैलाई है तो वहीं दूसरी बहन ने उसका समर्थन किया है। उन्होंने यह समर्थन जानते हुए किया है वह भी तब जब दुनियाभर में रंगोली के दिए बयान की आलोचना हो रही है और उनके ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

    कंगना पर ये भी लगाया है आरोप

    कंगना पर ये भी लगाया है आरोप

    इतना ही नहीं एडवोकेट काशिफ ने ये कंगना पर ये भी आरोप लगाया है कि कंगना ने अपने सिर्फ निजी स्वार्थ को देखते हुए शोहरत, पैसे, शक्ति का इस्तेमाल कर नफरत बढ़ाने की कोशिश की है। उन्होंने वीडियो संदेश में जानबूझकर आतंकवादी शब्द का इस्तेमाल एक विशेष समुदाय को बदनाम करने के लिए किया है।

     बहन रंगोली चंदेल ने समुदाय विशेष पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था।

    बहन रंगोली चंदेल ने समुदाय विशेष पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था।

    बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। कुछ दिनों पहले कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने अपने ट्विटर पर अपने ट्वीट के जरिए कोरोना वायरस को लेकर समुदाय विशेष पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था। उन्होंने डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर किए गए हमले की निंदा की थी। इसे लेकर उन्होंने एक विवादित ट्वीट किया है, जो काफी वायरल हुआ। रंगोली ने अपने इस ट्वीट में जमाती शब्द का भी जिक्र किया था। इसे लेकर फिल्मनिर्माता रीमा कागती सहित कई लोगों ने पुलिस से रंगोली के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। उन्होंने समुदाय विशेष को निशाना बनाया और उन्हें उदार मीडिया के साथ गोली मारने के लिए कहा और खुद की तुलना नाजियों से की। सुजैन खान की बहन आभूषण डिजाइनर फराह खान भी उनमें से एक थीं जिन्होंने ट्विटर से इसकी शिकायत भी की थी। इस ट्वीट को ट्विटर ने अपनी नियमों का उल्लंघन करार दिया था और रंगोली का अकाउंट संस्पेंड कर दिया। अपना अकाउंट सस्पेंड होने के बाद रंगोली का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने ट्विटर को भी खरी खोटी सुनाते हुए इसे पक्षपाती प्लेटफॉर्म करार दिया। कंगना ने इस पूरे मामले में रंगोली का समर्थन किया था।

    रंगोली ने ट्वीट में कही थी ये बात

    रंगोली ने ट्वीट में कही थी ये बात

    रंगोली ने ट्वीट में कही थी ये बात

    दरअसल रंगोली ने डॉक्टरों और पुलिस पर हुए हमले को लेकर ट्वीट किया, 'एक जमाती की कोरोना से मौत हो गई, जब पुलिस और डॉक्टर उसके परिवार को चेक करने गए तो उन्होंने उनपर (पुलिस और डॉक्टर) पर हमला किया और मार दिया। धर्मनिरपेक्ष मीडिया, इन मुल्लाओं + धर्मनिरपेक्ष मीडिया को एक पंक्ति में खड़ा करके गोली मार देनी चाहिए। इतिहास में वे हमें नाजी कह सकते हैं, किसे चिंता है, जिदंगी फेक इमेज से ज्यादा जरूरी है।'

    मुरादाबाद में हुआ था डॉक्टरों और पुलिस पर हमला

    मुरादाबाद में हुआ था डॉक्टरों और पुलिस पर हमला

    जानकारी के लिए बता दें देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले तेजी से बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रही हैं। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ की टीम पहुंची थी। तभी स्थानीय लोगों ने उनपर हमला कर दिया। इस हमले में कई लोग घायल हो गए। इतना ही नहीं, डॉक्टरों, पैरा मेडिकल टीम और एंबुलेंस की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस टीम पर भी हमला किया गया। घटना मुरादाबाद जिले के नवाबपुरा पुलिस थाने क्षेत्र में घटित हुई।

    जानिए, दुनिया भर में लॉकडाउन से धरती को क्या हो रहा बड़ा फायदा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bollywood: Police complaint against Kangana Ranaut over remark
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X