• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

म्यूजिक इंडस्ट्री में आने से पहले खुद को खत्म करने की सोच चुके थे कैलाश खेर, आखिर क्या थी वो वजह

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 17: गानों में अपनी आवाज से जान फूंक देने वाले सिंगर कैलाश खेर आज किसी भी पहचान के लिए मोहताज नहीं हैं। कैलाश खैर भारतीय पॉप-रॉक सिंगर हैं। फिल्मी गानों के अलावा वो भक्ति गीत भी गाते हैं। कैलाश खेर ने अब तक 18 भाषाओं में गाने गा चुके हैं। 'तेरी दिवानी' से हिट हुए कैलाश खेर ने हाल में खुलासा किया कि म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर से पहले उन्होंने खुद को खत्म करने की सोची थी। इसके अलावा उन्होंने इस इंडस्ट्री में हो रही पॉलिटिक्स पर भी कई खुलासे किए हैं।

कुछ बुरे अनुभवों के बारे में बताया

कुछ बुरे अनुभवों के बारे में बताया

नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म दो ऐसे शब्द हैं, जिनको अक्सर बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए कहा जाता है। बॉलीवुड के कई सिंगर को लगता है कि कई मामलों में प्रतिभा नहीं बल्कि प्राथमिकताएं ज्यादा काम में आती हैं। अल्लाह के बंदे के हिटमेकर सिंगर कैलाश खेर ने भी खुलासा किया कि म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़े हद तक पॉलिटिक्स मौजूद है। गायक-संगीतकार और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कैलाश खेर ने टाइम्स नाउ डिजिटल को दिए अपने इंटरव्यू में कुछ बुरे अनुभवों के बारे में बताया।

इंडस्ट्री से कई बार किया गया दरकिनार

इंडस्ट्री से कई बार किया गया दरकिनार

इंटरव्यू में कैलाश खेर ने खुलासा किया कि कई बार उनको इंडस्ट्री से दरकिनार किया गया। उन्होंने बताया कि आपको दिल के दर्द की आदत हो जाती है। सपने दिखाए जाते हैं और फिर उम्मीदें टूट जाती हैं। इंसानों में ईर्ष्या, क्रोध और आलोचना करने वाले गुण होते हैं। वैसे तो कैलाश खेर सफलता का स्वाद चख चुके हैं। 'तेरी दीवानी' और 'अल्लाह के बंदे' जैसे चार्टबस्टर्स के साथ अपनी एक अलग पहचान बनाई है। लेकिन उन्होंने इस सफलता को पाने के के लिए कड़ा संघर्षों भी झेला हैं। उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उन्हें खुद को खत्म करने की सोची थी।

'मैं खुद को खत्म करना चाहता था'

'मैं खुद को खत्म करना चाहता था'

उन्होंने बताया कि म्यूजिक इंडस्ट्री में मेरे करियर से पहले जीवन कठिन था। मैं खुद को खत्म करना चाहता था। मैंने सोचा कि मैं जिंदा नहीं रहूंगा, क्योंकि मैं छोटी उम्र में घर से भाग गया था। ऐसे विचार तब आते हैं जब आप कठिन समय से गुजरते हैं। हालांकि अब कैलाश मानते हैं कि अपने जीवन को समाप्त करने की सोच एक गलती थी। उन्होंने कहा कि आप बच जाते हैं और गलत रास्ता अपनाकर पैसा कमा सकते हैं। भगवान की कृपा से, मैंने भूखा रहना चुना लेकिन गलत रास्ते पर नहीं गया। मैंने मुंबई आने से पहले वास्तविक जीवन देखा था।

कैलाश के लाखों की संख्या में फैन फॉलोइंग

कैलाश के लाखों की संख्या में फैन फॉलोइंग

कैलाश खेर ने अपनी जादुई आवाज से लाखों लोगों के दिलों को मोह लिया है। उन्होंने बताया किमैं अपना एल्बम करने मुंबई आया था। मैं एक सहयोगी संगीतकार की तलाश में था, जो मेरे संगीत में संवेदनशीलता डाल सके। लोग मुझे आवारा कहते थे। मैं बचपन से ही जिद्दी था। लोग जिद की अलग तरह से व्याख्या करते हैं। जो लोग अलग होते हैं, उनका मनोबल टूट जाता है क्योंकि वे इस शर्त के अनुरूप नहीं होते हैं। बता दें किकैलाश खेर ने कई लोकप्रिय गाने गाए। उन्होंने चक दे ​​फट्ते, चक लेने दे, कौन है वो के अलावा कई सुपरहिट सॉन्ग दिए हैं।

अनुपम खेर ने शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ के साथ शेयर की पुरानी तस्‍वीर, लिखी ये खास बात अनुपम खेर ने शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ के साथ शेयर की पुरानी तस्‍वीर, लिखी ये खास बात

English summary
bollywood news Singer Kailash Kher share music industry politics and bad experiences
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X