• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजीव कपूर की चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई, रणबीर कपूर के कजन अरमान को ED ने भेजा समन: रिपोर्ट

|

Ranbir Kapoor cousin Armaan Jain: बॉलीवुड की मशहूर कपूर फैमिली को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अभी राजीव कपूर की चिता की आग ठंडी भी नहीं हुई थी कि एक्टर रणबीर कपूर और करीना कपूर के कजन अरमान जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित तौर पर समन भेजा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने अरमान जैन को शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में तलब किया है। आपको बता दें कि अरमान जैन, ऋषि, रणधीर और राजीव कपूर (मंगलवार को निधन) की बहन रीमा जैन के बेटे हैं।

अरमान जैन के घर ईडी की छापेमारी

अरमान जैन के घर ईडी की छापेमारी

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने अरमान जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है। जांच के दौरान ईडी को मामले में अरमान जैन के लिंक के कुछ सबूत मिले थे। ईडी ने मंगलवार को उनके मामा राजीव कपूर के निधन के कुछ घंटे पहले ही अरमान जैन के मुंबई स्थित आवास पर छापा मारा था। कथित तौर पर रीमा जैन को अपने भाई राजीव के निधन के बाद उनके घर जाने की अनुमति दी गई थी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कर रही है जांच

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कर रही है जांच

रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने कुछ घंटों तक घर में तलाशी ली, छापा खत्म होने के बाद अरमान जैन को अपने मामा के अंतिम संस्कार के लिए जाने की अनुमति दी गई। आपको बता दें कि निजी फर्म से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक को ईडी ने तलब किया था। बाद में, उनके दोनों बेटों - पुरवेश सरनाईक और विहंग सरनाईक को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया।

प्रताप सरनाईक से 5 घंटे पूछताछ

प्रताप सरनाईक से 5 घंटे पूछताछ

कथित तौर पर ईडी को निजी फर्म, टॉप सिक्योरिटी ग्रुप और सरनाईक के बीच संदिग्ध लेनदेन के कुछ सबूत मिले थे। इसके बाद ईडी ने 24 नवंबर को प्रताप सरनाईक के घर और निजी फर्म के ठिकानों पर छापेमारी की, इस दौरान सरनाईक से पांच घंटे तक पूछताछ भी की गई। आपको बता दें कि ईडी ने पहले ही मामले में टॉप सिक्योरिटीज ग्रुप के प्रमोटर और सरनाईक के करीबी सहयोगी अमित चंदोले को गिरफ्तार कर लिया है।

राजीव कपूर का निधन

राजीव कपूर का निधन

गौरतलब है कि कपूर फैमिली पर एक बार फिर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मंगलवार को ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर ने 58 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक पड़ने से दम तोड़ दिया। राजीव कपूर के निधन के बाद से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। पिछले साल ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन के बाद से कपूर परिवार पूरी तरह टूट गया था।

यह भी पढ़ें: राजीव को लेकर इस बात पर छलका था ऋषि कपूर का दर्द, कहा- 'दुख होता है कि उसे कभी अपनी...'

English summary
Bollywood News ED sends summons to Ranbir Kapoor's cousin Armaan Jain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X