• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिल्ममेकर और एक्टर वीर दास की बहन का बड़ा खुलासा, बताया काम के दौरान कई बार हुआ यौन उत्पीड़न

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 जुलाई: फिल्म इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों से #MeToo मूवमेंट के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पहले जहां यौन उत्पीड़न का शिकार होने वाली फीमेल स्टार अपना मुंह बंद करके सब कुछ सहती रहती थीं। वहीं अब वो अपनी आपबीती खुलकर बता रही हैं और इंडस्ट्री के काले सच की बखिया उधेड़कर सबके सामने पोल खोल रही हैं। ऐसे की एक काले सच का खुलासा नेशनल अवॉर्ड विजेता डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर और राइटर त्रिशा दास ने अपने साथ हुए यौन शोषण पर किया है।

त्रिशा दास ने बताया इंडस्ट्री का काला सच

त्रिशा दास ने बताया इंडस्ट्री का काला सच

बाहर से चकाचौंध और ग्लैमरस से भरी इस फिल्मी दुनिया अंदर से उतनी ही काली और घिनौनी है। इंडस्ट्री में होने वाले यौन उत्पीड़न पर अब तक कई एक्ट्रेस ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। वहीं अब हाल ही में एक्टर वीर दास की बहन और डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर त्रिशा दास ने भी अपनी आपबीती बताकर सबको हैरत में डाल दिया। त्रिशा ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर के तौर पर काम करने के दौरान उनका कई बार यौन उत्पीड़न किया गया था।

चुप रहना आम बात थी: त्रिशा

चुप रहना आम बात थी: त्रिशा

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए त्रिशा ने कहा कि पिछले 5 सालों में #MeToo मूवमेंट के बाद एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।उन्होंने बताया कि लेकिन जब मेरे साथ यह सब हुआ था। उस समय ना कोई सोशल मीडिया नहीं था और ना ही कोई मीटू कैंपेन, जहां कोई अपनी कहानी बता सकें। त्रिशा ने कहा कि इस तरह के उत्पीड़न का सामना करने के बाद भी चुप रहना आम बात थी।

आज के मौजूदा दौर में बदली स्थिति

आज के मौजूदा दौर में बदली स्थिति

त्रिशा ने कहा कि एक फेमिनिस्ट होने के नाते साल 2016 में जब मैंने अपनी पहली बुक Ms Draupadi Kuru: After the Pandavas लिखी थी। तब से लेकर मौजूदा वक्त में काफी बदलाव देखने को मिला है। लोग अब लैंगिक समानता और समाज में हो रहे अन्याय की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्क प्लेस में जहां लैंगिक असमानताएं होती थीं, वहां मीटू जैसे मूवमेंट शुरू हो गए हैं। वहीं अपने दौर की बात करते हुए उन्होंने बताया कि मर्दों में अंदर किसी बात का डर नहीं होता था। महिलाएं एक-दूसरे को आराम देने और एक-दूसरे की रक्षा करने के लिए दूसरी महिलाओं की तलाश करती थीं।

'किसी के संपर्क में नहीं हूं'

'किसी के संपर्क में नहीं हूं'

वहीं यह पूछे जाने पर कि उन्होंने #MeToo की अपनी आपबीती को खुले तौर पर साझा क्यों नहीं किया, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग फेमस नहीं थे, मैं उनमें से किसी के संपर्क में नहीं हूं, मुझे यह भी नहीं पता कि वे अब कहां हैं। सोशल मीडिया या व्हाट्सएप पर तब हम नहीं थे कि मैं उन्हें ट्रैक कर सकूं। उन्होंने बताया कि ऐसा कहकर मुझे खुशी है कि अब स्थिति कैसे बदल गई है। भले ही उस डर से विचारों में बदलाव हो, यह अच्छा है।

मॉडल सागरिका का शॉकिंग खुलासा, राज कुंद्रा ने बिग बॉस कंटेस्‍टेंट और इन एक्ट्रेस को दिया था 'हॉटशॉट्स' का ऑफरमॉडल सागरिका का शॉकिंग खुलासा, राज कुंद्रा ने बिग बॉस कंटेस्‍टेंट और इन एक्ट्रेस को दिया था 'हॉटशॉट्स' का ऑफर

English summary
bollywood news documentary filmmaker Trisha Das reveals her oppression and MeToo movement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X