• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऐसे 6 मशहूर फिल्‍मी सितारे जिन्‍होंने खत्‍म कर ली थी अपनी जिंदगी, ऐसे ही स्‍तब्ध हो गया था बॉलीवुड

|

मुंबई। आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर किसी के जीवन में टेंशन हैं। व्‍यक्ति कामयाबी में जितना आगे बढ़ता जाता हैं, उसकी टेंशन उतनी ज्यादा ही बढ़ जाती हैं। वहीं बॉलीवुड जैसी ग्‍लैमरस और चकाचौंध से भरी दुनिया की बात करें तो वहां के लोगों की लाइफ और भी ज्‍यादा रहस्‍यमयी होती है। 14 जून को फिल्‍म इंडस्‍ट्री के एक और दिग्गज कलाकार सुशांत सिंह राजपूत ने करियर में इतनी बुलंदी पर पहुंचने के बावजूद डिप्रेशन में आकर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्‍त कर ली।

sushant

सुशांत सिंह पहले कलाकार नहीं हैं जिन्‍होंने डिप्रेशन में आकर मौत को गले लगाया। इससे पहले भी फिल्‍म और टीवी जगत के ऐसी खबरें सुनने में आती रही हैं, जैसे लव-अफेयर्स, धोखा, ब्रेकअप और लड़ाई झगड़ों के अलावा करियर में उतार-चढ़ाव के कारण डिप्रेशन में आ गए जिसके कारण कई दिग्गज फिल्‍मी सितारो ने आत्‍महत्‍या कर ली। ड्रिपेशन में आकर आत्‍महत्‍या करने वाले कलाकारों में अधिकांश कलाकार ऐसे थे जिनका फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बहुत कम समय में करियर का ग्राफ ऊंची बुलंदियों पर पहुंचा, इतना ही नहीं इनमें अधिकांश की उम्र 35 वर्ष के अंदर ही थी। इन कलाकारों की मौत की खबर ने दर्शकों को झकझोर कर रख दिया है। आइए जानते हैं उन फिल्‍मी सितारों के बारे में जिन्‍होंने सुशांत सिंह के जैसे असल जिंदगी में हार मान ली और आत्‍महत्‍या कर ली...

कुशल पंजाबी

कुशल पंजाबी

टीवी स्‍क्रीन और बॉलीवुड के एक्‍टर कुशल पंजाबी ने भी सुशांत की तरह पिछले दिसंबर में अपने ही फ्लैट में आत्‍म‍हत्‍या कर ली थी । उनके करीबी दोस्‍त चेतन हंसराज की मानें तो डिप्रेशन की वजह से उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली है। कुशल पंजाबी का जन्‍म 23 अप्रैल 1977 को एक मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता पाकिस्‍तान के कराची के रहने वाले हैं और उनकी मां हैदराबाद की हैं। कुशल ने साल 2000 में ग्‍लैडरैग्‍स मैनहंट कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा लिया था। सिल्‍वर स्‍क्रीन पर उनका डेब्‍यू मशहूर पॉप सिंगर श्‍वेता शेट्टी के पॉप सॉन्‍ग 'दिवाने तो दिवाने हैं' से हुआ था। बतौर एक्‍टर कुशल ने 20 से ज्‍यादा टीवी शोज किए, पांच फिल्‍में और कुछ म्‍यूजिक वीडियोज के अलावा एड में भी नजर आए। उन्‍होंने साल 2004 में रिलीज फिल्‍म 'लक्ष्‍य' में प्रीति जिंटा के मंगेतर का रोल अदा किया था। इसके अलावा वह 'काल' और 'दन दना दन गोल' में भी नजर आए थे।

दिव्‍या भारती

दिव्‍या भारती

दिव्‍या भारती किसी पहचान की मोहताज नहीं है। दीवाना समेत अन्‍य कई शानदार फिल्‍मों से कम उम्र में ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली दिव्‍या भारती की मौत मात्र 19 साल में ही हो गई और आज भी दिव्‍या की मौत एक रहस्‍य है। बहुत कम समय में उन्‍होनें बहुत तेजी से तरक्‍की की थी। इन्‍होंने शोला और शबनम जैसी हिट फिल्‍में भी की थी। इसके अलावा इनकी फिल्‍म दीवाना और बलवान भी काफी अच्‍छी फिल्‍मे रहीं उन्‍होंने बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान दी थी।

जिया खान

जिया खान

जिया खान बॉलीवुड में एक उभरता हुआ चेहरा थी उन्‍होंने सन 2007 में अमिताभ बच्‍चन के साथ फिल्‍म निशब्‍द से अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत की थी लेकिन उन्‍होंने वर्ष 2016 में आत्‍म हत्‍या कर ली। ये अभिनेत्री 25 साल की उम्र में ही गजनी जैसी सुप‍रहिट फिल्‍मों में काम भी किया और 2010 में आयी फिल्‍म हाउसफुल भी सुपरहिट रही लेकिन फिल्‍मों के सफल होने के बावजूद ये तनाव में रहने लगी जिससे पेरशान होकर इन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली।

सुशांत सिंह की मौत पर अमिताभ बच्‍चन ने लिखी ये बड़ी सी भावुक पोस्‍ट, एक्‍टर के बारे में खोले कई राज

प्रत्युषा बनर्जी

प्रत्युषा बनर्जी

प्रत्‍युषा बैनर्जी को मात्र 24 साल की उम्र में 1 अप्रैल 2016 को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद इन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन वो बच न सकी। प्रत्यूषा ने अपने कमरे में ही रस्सी से खुद को लटका कर आत्महत्‍या कर ली थी।

सिल्क स्मिता

सिल्क स्मिता

सिल्क स्मिता की लाइफ पर बेस्ड फिल्म द डर्टी पिक्चर बनी थी, जो सिल्क की जिंदगी के उतार चढ़ाव को बताती है। 80 और 90 के दशक में करोड़ों दिलों पर राज करने वाली सिल्क ए‍क अच्‍छे मुकाम पर थीं वहीं किसी को उम्‍मीद नहीं थी कि वो गरीब घर में पली बढ़ी उसके बाद अपनी संभाल नहीं पाई। और काम पर ध्यान ना दे पाने के कारण वह परेशान रहने लगी और एक दिन अपने चेन्नई के अपार्टमेंट वो मृत पाई गईं। ये खबर सुनते ही किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि सिल्क आत्महत्या करेंगी।

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी

अपने रहस्‍यमयी जीवन के साथ ही परवीन बॉबी की मौत भी कुछ रहस्‍यमयी ही रही। बताया जाता है कि इनके दरवाजे पर तीन दिन के दूध व अखबार पड़े देख उनकी आवासीय सोसायटी के सचिव ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस द्वारा 22 जनवरी 2005 को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में उनके मृत पाने की सूचना पूरे भारत को मिली थीअपने समय की बेहद हसीन और हॉट कलाकारों में से एक परबीन बॉबी ने बहुत कम समय में ही बहुत कुछ पा लिय़ा था। अपने समय में उन्होंने कई ब्लाक ब्लास्टर फिल्में दी, लोग उन्हें आज भी बेहद ग्लैमरस मानते हैं। शशि कपूर और अमिताभ बच्चन सरीखे कलाकारों की हिरोईन बनकर परबीन ने अपनी अदाओं से ही नहीं बल्कि एक्टिंग से भी लोगों का दिल जीत लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The whole Bollywood was shocked by the sudden suicide of these famous celebrities
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X