• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से जंग: फंड जुटाने में WHO की ऐसे मदद करेंगे प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख खान

|

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (कोविड-19) का सामना कर रही है। वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए भारत में भी बाकी देशों की तरह लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके चलते लोगों से कहा गया है कि वह घर पर ही रहें और बाहर बिल्कुल ना निकलें। इस संकट से निपटने के लिए बॉलीवुड कलाकार भी दान दे रहे हैं। अब खबर आई है कि दुनियाभर के कलाकार एक इवेंट में परफार्म करके डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के माध्यम से फंड इकट्ठा करेंगे।

    Priyanka Chopra & Shahrukh Khan will join WHO to raise Funds for Coronavirus | वनइंडिया हिंदी
    इवेंट का नाम- 'वन टूगेदर एट होम'

    इवेंट का नाम- 'वन टूगेदर एट होम'

    डब्ल्यूएचओ 'वन टूगेदर एट होम' नाम का इवेंट करने जा रहा है। जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग होगी। जहां लेडी गागा, डेविड बैकहम, जॉन लैजेंड, एल्टन जॉन के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा तक परफार्म करेंगे। इसमें शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। वहीं इसे होस्ट करने का काम स्टीफन कोलबर्ट (अमेरिकी कॉमेडियन), जिमी किम्मेल (अमेरिकी टेलीविजन होस्ट) और जिमी फॉलन (अमेरिकी कॉमेडियन) को दिया गया है। यह इवेंट 18 अप्रैल को प्रसारित होगा।

    शाहरुख ने क्या ऐलान किए?

    शाहरुख ने क्या ऐलान किए?

    बता दें अभिनेता शाहरुख खान ने कोरोना से लड़ाई के लिए पीएम राहत कोष में भी दान किया है। उन्होंने अपने चार मंजिला ऑफिस की बिल्डिंग में क्वारंटाइन केंद्र बनाने की जगह दी है। इसमें बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं का इलाज हो सकेगा।​ इसके साथ ही उन्होंने 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने का ऐलान किया है।

    प्रियंका ने भी योगदान दिया

    प्रियंका ने भी योगदान दिया

    वहीं प्रियंका चोपड़ा ने पीएम-केयर्स फंड, यूनीसेफ, फिडिंग अमेरिका और गूंज सहित और भी कई संस्थाओं में अपना योगदान दिया है। जानकारी के लिए बता दें दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13,47,689 हो गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 74,783 से अधिक पहुंच गया है। भारत की बात करें तो यहां संक्रमित लोगों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हुई है।

    VIDEO जारी कर बोले पीएम मोदी- फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bollywood actors shah rukh khan priyanka chopra will join who to raise fund to fight coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X