• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कितने करोड़ की संपत्ति अपने बेटों के लिए छोड़ गए हैं कादर खान?

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, डायलॉग राइटर और अपनी कॉमेडी के जरिए पूरे देश को हंसाने-गुदगुदाने वाले कादर खान (Kader Khan) नए साल की शुरुआत में ही अपने फैंस को रुलाकर चले गए। लंबी बीमारी के बाद कनाडा (Canada) के अस्पताल में मंगलवार को कादर खान का निधन हो गया। कनाडा से कादर खान के बेटे सरफराज ने उनके निधन की पुष्टि की। कादर खान के निधन की खबर से उनके चाहने वाले और हर वो शख्स, जो उन्हें नजदीक से जानता था, सदमे में है। बेहद गरीब परिवार से आए कादर खान ने करीब 300 फिल्मों में काम करने के अलावा सैकड़ों फिल्मों के लिए डायलॉग भी लिखे। निधन के बाद कादर खान अपने परिवार के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं।

मेहनत के बलबूते कमाई इतनी दौलत

मेहनत के बलबूते कमाई इतनी दौलत

हिंदी दैनिक अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, कादर खान ने फिल्मों, विज्ञापनों और डायलॉग राइटिंग के जरिए अपनी मेहनत के बलबूते करीब 69.8 करोड़ की संपत्ति बनाई। कादर खान ने अपने दौर में बॉलीवुड के हर दिग्गज अभिनेता के साथ काम किया। उन्होंने गंभीर भूमिकाएं भी निभाईं और अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाया भी। कादर खान के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर हैं। वो ऐसे अभिनेता थे, जिन्हें डायरेक्टर खुद फिल्में हिट होने का श्रेय देते थे। 1973 में आई फिल्म 'दाग' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले कादर खान ने कई हिट फिल्में दीं। अपने डायलॉग के जरिए उन्होंने अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का 'एंग्री यंग मैन' बनाया।

ये भी पढ़ें-इश्क के मैदान में भारत की 'चीन पर फतह', बागपत की बहू बनकर आई चाइनीज दुल्हनये भी पढ़ें-इश्क के मैदान में भारत की 'चीन पर फतह', बागपत की बहू बनकर आई चाइनीज दुल्हन

कादर खान के जाने पर गोविंदा ने क्या कहा?

कादर खान के जाने पर गोविंदा ने क्या कहा?

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने भी कादर खान के साथ कई फिल्मों में काम किया। उनके निधन की खबर सुनने के बाद गोविंदा ने कहा, 'वो ना सिर्फ मेरे उस्ताद थे, बल्कि पिता की तरह थे। कादर खान के हाथों में ऐसी कैफियत थी कि वो जिस एक्टर के साथ रहते, वही सुपरस्टार बन जाता था। उनकी मौत की खबर से मेरे घर, मेरे परिवार में भी गम का माहौल है, जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है।' आपको बता दें कि कादर खान और गोविंद की जुगलबंदी कई फिल्मों में नजर आई थी। राजा बाबू, दूल्हे राजा, छोटे सरकार, कुली नंबर वन, आंखें, राजा जी, आंटी नंबर 1, साजन चले ससुराल, अनाड़ी नंबर 1, जोरू का गुलाम जैसी कई फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया और अपनी जोड़ी का लोहा मनवाया।

काबुल से आकर मुंबई में बनाई पहचान

काबुल से आकर मुंबई में बनाई पहचान

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने उनके निधन की झूठी खबर फैलाकर उनके परिजनों और फैंस को दुखी कर दिया है। तब उनके बेटे सरफराज ने कादर खान के निधन की खबरों का खंडन करते हुए इसे अफवाह बताया था। 11 दिसंबर 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में जन्मे कादर खान ने कॉमेडियन, विलेन और हर तरह की भूमिकाएं निभाकर फिल्म जगत में अपनी अलग पहचान बनाई। अमिताभ बच्चन का फिल्म अग्निपथ में बोला गया मशहूर डायलॉग कादर खान ने ही लिखा था, नाम- विजय दीनानाथ चौहान, बाप का नाम दीनानाथ चौहान, मां का नाम सुहासिनी चौहान, गांव मांडवा, उम्र 36 साल 9 महीना 8 दिन और ये सोलहवां घंटा चालू है।

ये भी पढ़ें-‘लस्ट स्टोरीज' एक्ट्रेस कियारा आडवाणी की ब्लैक बिकिनी ने लगाई 'सर्दी में आग'ये भी पढ़ें-‘लस्ट स्टोरीज' एक्ट्रेस कियारा आडवाणी की ब्लैक बिकिनी ने लगाई 'सर्दी में आग'

English summary
Bollywood Actor Kader Khan Assets After Death.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X