केंद्र ने जमा किया 1.40 लाख करोड़ का काला धन, गरीबों के विकास में होगा इस्तेमाल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। काला धन घोषित करने की केंद्र सरकार की योजना के तहत 65000 करोड़ रुपए जमा किए गए है और इस धन का इस्तेमाल भारत उदय योजना में किया जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह पैसा किसानों और ग्रामीण भारत के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

black money

भारत से अपने भाई और चाचा की मौत का बदला लेना चाहते हैं जनरल शरीफ!

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव के तहत अमित शाह ग्रामीण भारत और किसानों के लिए विशेष मुहिम शुरु करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें यह कालाधन जो जमा किया गया है वह अहम मुद्दा बन सकता है।

सड़क का ट्रैफिक कम करने के लिए केंद्र सरकार ला रही है पॉड टैक्सी

देश-विदेश से जमा किया काला धन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि पिछले ढाई साल में अभी तक कुल 1.40 लाख करोड़ रुपए काला धन जमा किया गया, इसके अलावा विदेशों और देश में जमा काला धन भी जमा किया गया है।

शाह ने कहा कि भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने इतनी बड़ी मात्रा में काला धन वापस जमा किया है। बहुत ही कम समय में प्रधानमंत्री अपने किए वादे को पूरा करने में सफल हुए हैं, जोकि उनकी भ्रष्टाचार मुक्त भारत के दावे की पुष्टि करता है।

सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे के असली जासूस का पता चला

पीएम मोदी की जीत

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने दो वायदे एक काला धन वापस लाना और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार को पूरा किया है। यह मोदी सरकार की भ्रष्टाचार और कालाधन पर सीधी जीत है।

काला धन जो जमा किया गया है उसे गरीबों, किसानों गांवों और युवाओं के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। शाह ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों के उत्थान के लिए समर्पित और प्रतिबद्ध है।

शाह ने कहा कि 65260 करोड़ रुपए अघोषित आय स्कीम 2016 के तहत जमा किए गए, इसके अलावा 56378 करोड़ रुपए अघोषित आय़ के आयकर विभाग ने जमा किए गए।

वहीं अलग-अलग छापेमारी मे 1986 करोड़ रुपए नगद भी जमा किए गए हैं। शाह ने दावा किया है कि अभी तक कुल 1.40 लाख करोड़ रुपए जमा किए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Black money recovered from centre will be used for poor, farmers and villagers. Amit Shah says Modi government has proved what it said,
Please Wait while comments are loading...