• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान, 'जान दे देंगे, लेकिन अपने आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे'

|

नई दिल्ली, अप्रैल 18। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने शनिवार को गाजीपुर बॉर्डर पर एक किसान महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को कड़ा संदेश दे दिया कि भले ही अपना जीवन दांव पर लगा देंगे, लेकिन कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे। आपको बता दें किसानों के आंदोलन को पांच महीने हो गए हैं। नरेश टिकैत ने इस दौरान कहा कि केंद्र सरकार हमारे साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, पांच महीने होने पर भी सरकार किसानों की मांग की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

    Farmers Protest: Rakesh Tikait बोले- Corona से भी लड़ेंगे, मगर बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे | वनइंडिया हिंदी

    Naresh tikait

    कोरोना के डर से कोई किसान घर नहीं जाएगा- नरेश टिकैत

    आपको बता दें देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लगातार यही अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार किसान आंदोलन को खत्म करवा सकती है, जिस तरह पिछले साल कोरोना की पहली लहर में शाहीन बाग में प्रदर्शन को खत्म कराया गया था, किसानों को वही डर सता रहा है। इस डर को लेकर नरेश टिकैत ने कहा कि कोरोना के डर से कोई किसान अपने घर वापस नहीं जाएगा।

    सरकार MSP पर लिखित आश्वासन दे- नरेश टिकैत

    नरेश टिकैत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिर्फ कुछ पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है, इसीलिए वह प्रदर्शनकारी किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार से हमारी यही मांग है कि MSP को लेकर लिखित आश्वासन दिया जाए और तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए। नरेश टिकैत ने कहा कि नेता अभी चुनवाों में व्यस्त हैं, वो भूल गए हैं कि किसानों ने कमल को वोट दिया था, लेकिन अब वहीं नेता हमारी राहों में कांटे बिछा रहे हैं।

    नरेश टिकैत ने कहा कि कोरोना संक्रमण की आड़ में केंद्र सरकार हमारे आंदोलन को कुचलने की योजना तैयार कर रही है, लेकिन हम किसानों को हल्के में नहीं लेना चाहिए। किसान अपने जीवन का बलिदान कर सकते हैं लेकिन वो अपने आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे।

    ये भी पढ़ें: Farmers Protest: राकेश टिकैत बोले- कोरोना से भी लड़ेंगे लेकिन बॉर्डर खाली नहीं करेंगेये भी पढ़ें: Farmers Protest: राकेश टिकैत बोले- कोरोना से भी लड़ेंगे लेकिन बॉर्डर खाली नहीं करेंगे

    English summary
    BKU National President Naresh Tikait's statement, Won't end protest against farm laws
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X