• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुलग रहा है बंगाल, हिंसा के खिलाफ BJP का 'काला दिवस' आज, CM ममता ने दिया ये बयान

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, राज्य में कई नेताओं की नृशंस हत्या हो चुकी है। बीजेपी और टीएमएसी दोनों एक-दूसरे पर अपने-अपने नेताओं की हत्या का आरोप लगा रहे हैं, शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद बीजेपी ने आज बसिरहाट में 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है और वो आज पूरे राज्य में 'काला दिवस' मना रही है और यही नहीं वो 12 जून को विरोध रैली भी निकालेगी। आपको बता दें कि बसिरहाट के संदेशखली में झंडा हटाए जाने को लेकर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है, इनमें से 5 कार्यकर्ता बीजेपी और 3 टीएमसी के बताए जा रहे हैं।

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी की है

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी की है

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद जारी राजनीतिक हिंसा पर अब केंद्र की बीजेपी सरकार ने भी संज्ञान ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से कहा है कि जो अधिकारी कानून-व्यवस्था बहाल करने में नाकाम रहते हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिसके जवाब में पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी ने गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने दावा किया है कि राज्य में हालात नियंत्रण में हैं।

यह पढ़ें: अंकल अमर सिंह ने कसा अखिलेश यादव पर तंज, कहा-बेटा, तुम हर किसी के लिए मुसीबत ही लाते हो

शोकयात्रा पर पुलिस ने लगाई रोक

बताते चलें कि रविवार को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में मारे गए कार्यकर्ताओं की शोकयात्रा निकाली, जिसे पुलिस ने रोक दिया, शोकयात्रा में सांसद और प्रदेश बीजेपी के चीफ दिलीप घोष, हुगली की सांसद लॉकेट चटर्जी, राहुल सिन्हा और अन्य नेता शामिल थे, बीजेपी नेता कार्यकर्ताओं के पार्थिव शव कोलकाता स्थित पार्टी मुख्यालय ले जाना चाहते थे लेकिन उनसे कहा गया कि उन्हें शवों के साथ कोलकाता में घुसने नहीं दिया जाएगा क्योंकि इससे कानून एवं व्यवस्था खराब हो सकती है।

मुकुल रॉय का बड़ा बयान

भाजपा नेता मुकुल रॉय ने बंगाल हिंसा पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि टीएमसी नेताओं द्वारा बशीरहाट के संदेशखली में हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला किया और हमारे चार कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी है, उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस घृणित कार्य में टीएमएसी नेता और मुख्यमंत्री दोनों ही लिप्त हैं। मुकुल रॉय ने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया और हमारे चार वर्कर्स की संदेशखली में गोली मार कर हत्‍या कर दी। हमने गृह मंत्री अमित शाह , कैलाश विजयवर्गीय और हमारे राज्य के नेताओं को इस बारे में संदेश भेज दिया है।

टीएमसी ने गृह मंत्रालय की एडवाइजरी पर कड़ी आपत्ति जताई

टीएमसी ने गृह मंत्रालय की एडवाइजरी पर कड़ी आपत्ति जताई

टीएमसी ने भी गृह मंत्रालय की एडवाइजरी पर कड़ी आपत्ति जताई है, गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में टीएमसी ने एडवाइजरी वापस लेने के लिए कहा है, टीएमसी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने बिना जमीनी हकीकत को जाने पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था पर एडवाइजरी जारी कर दी है,ये सरासर गलत है।

यह पढ़ें: Rahul Gandhi in Kerala: 72 वर्षीय नर्स राजम्मा से मिले राहुल गांधी, लगाया गले, जानिए कौन हैं वो?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
As political tensions continue to prevail in West Bengal, BJP has called for a 12-hour 'bandh' in the state's Basirhat district. We will observe 'Black Day' Today in the state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X