• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तानी पत्रकार से बोले दिग्विजय सिंह- सरकार आई तो आर्टिकल 370 पर करेंगे विचार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 12: अपने बयानों से चर्चाओं में रहने वाले और विवाद खड़ा करने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर बीजेपी के निशाना पर आ गए हैं। अनुच्छेद 370 पर कथित दिग्विजय सिंह की टिप्पणी के बाद विवाद छिड़ गया है, जिसके बाद बीजेपी उनको और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों ले रही है। हाल ही में क्लब हाउस ऐप पर पाकिस्तान के एक पत्रकार से बातचीत में सिंह ने कथित तौर पर आर्टिकल 370 को रद्द करने के फैसले पर फिर से विचार करने के संकेत दिए हैं, जिसका ऑडियो बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने जारी किया है। जिस पर दिग्विजय सिंह ने भी पलटवार किया है।

Digvijay Singh
    Digvijaya Singh का Article 370 बहाल करने का कथित Audio Viral !, जानिए मामला? | वनइंडिया हिंदी

    अमित मालवीय की ओर से जारी किए गए ऑडियो में बातचीत के दौरान दिग्विजय सिंह ने क्लब हाउस पर चैट के दौरान कथित तौर पर कहा कि कश्मीर में लोकतंत्र नहीं था, जब उन्होंने अनुच्छेद 370 को रद्द किया तो 'इंसानियत' नहीं थी क्योंकि उन्होंने सभी को सलाखों के पीछे डाल दिया था। इस बीच 'कश्मीरियत' कुछ ऐसा है जो धर्मनिरपेक्षता का मूल है। क्योंकि मुस्लिम बहुल राज्य में एक हिंदू राजा था और दोनों एक साथ काम करते थे। वास्तव में कश्मीर में आरक्षण कश्मीरी पंडितों को दिया गया था, इसलिए अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा कम करने का निर्णय एक दुखद निर्णय है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार में आती है तो निश्चित रूप से इस मुद्दे पर फिर से विचार किया जाएगा।

    ऑडियो जारी करते हुए मालवीय ने लिखा कि क्लब हाउस चैट में राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे। सच में? यही तो पाकिस्तान चाहता है..."

    इस ऑडियो में दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के पत्रकार शाहजेब जिलानी को जवाब दे रहे थे, जो वर्तमान में जर्मनी में रह रहे हैं, जिन्होंने कहा था कि वह मोदी शासन के तहत राजनीति और भारतीय समाज के बदलते परिदृश्य से हैरान हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बयान, अगर मोदी सरकार चाहे तो 25 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजलकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बयान, अगर मोदी सरकार चाहे तो 25 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल

    दिग्विजय सिंह के बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लिखा कि कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है। दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी का संदेश पाकिस्तान तक पहुंचाया। कांग्रेस कश्मीर को हथियाने में पाकिस्तान की मदद करेगी।

    वहीं बीजेपी के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिग्विजय ने कहा कि अनपढ़ लोगों की जमात को Shall और Consider में फर्क शायद समझ में नहीं आता।

    English summary
    BJP releases audio of congress Digvijay Singh on Article 370 revoke
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X