• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नागरिकता कानून पर विपक्ष की वजह से हुई हिंसा, कई बेकसूरों की भी गई जान: राम माधव

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों और हिंसा के पीछे विपक्ष है। विपक्षी दलों की वजह से ही कई जगहों पर अशांति हुई और कई लोगों की मौत हुई। माधव ने ये भी कहा कि हिंसक विरोध प्रदर्शनों में कई बेकसूर भी मारे गए हैं। बता दें कि नागरिकता कानून का कांग्रेस समेत ज्यादातर विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं।

citizenship amendment act, BJP, ram madhav, nrc, opposition, राम माधव, नागरिकता संशोधन कानून

सोमवार को राम माधव ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करते हुए कहा, विपक्षी दलों के विरोध के कारण देश के कई हिस्सों में हिंसा हुई है। यह अधिनियम किसी को बाहर करने के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है, जिन्होंने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न का सामना किया है। इस बात को विपक्ष नहीं समझ रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि नागरिकता कानून का विरोध करने वाले नेताओं के दिमाग नॉलेज और इन्फॉर्मेशन प्रूफ हैं। इनके दिमाग वाटरप्रूफ घड़ियों की तरह हैं,जिसमें पानी नहीं जाता था। विपक्ष नेताओं के दिमाग में सीएए को लेकर जानकारी नहीं जा रही है।

राम माधव ने ये भी कहा कि भाजपा मुस्लिमों को नागरिकता देने के खिलाफ नहीं है। अगर ऐसा होता तो पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को भारतीय नागरिकता नहीं मिलती। इसे मुस्लिमों के खिलाफ कानून की तरह से नहीं देखा जाना चाहिए।

बता दें कि इसी महीने संसद से पास हुए विवादित नागरिकता संशोधन एक्ट, 2019 का देशभर में भारी विरोध हो रहा है। असम, मेघालय, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी हिंसा इस कानून के खिलाफ निकाले गए जुलूसों में हुई है। 20 से ज्यादा लोगों की मौत प्रदर्शनों में हो चुकी है। इस कानून में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता का प्रस्ताव है। धर्म आधारित नागरिकता के प्रावधान को लेकर लोग सड़कों पर हैं।

CAA के खिलाफ केरल विधानसभा में प्रस्ताव पेश, सीएम विजयन बोले- नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP ram madhav attack opposition citizenship act nrc
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X