• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया अपनी टीम का ऐलान, इन दिग्गजों को मिली जगह

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, जिसके मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज (शनिवार) अपनी टीम का गठन कर दिया है। जेपी नड्डा ने अपनी टीम में पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय को नया उपाध्यक्ष चुना है जबकि महासचिवों के रूप में राममाधव, पी मुरलीधर राव, अनिल जैन और सरोज पांडेय की जगह नए चेहरों को मौका दिया। दरअसल, इस साल जनवरी में जेपी नड्डा को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना गया था, तब से उनकी टीम के गठन का इंतजार किया जा रहा था। गौरतलब है कि जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी अपना पहला चुनाव बिहार में लड़ने जा रही है। इसी क्रम में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

    Bihar Assembly Elections 2020: BJP ने पार्टी संगठन में किए कई बड़े बदलाव | वनइंडिया हिंदी

    BJP president JP Nadda team State Election 2020 delhi

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीम में डॉ. रमन सिंह, मुकुल रॉय, अन्नपूर्णा देवी, बैजयंत जय पांडा को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। नई टीम में भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत कुमार गौतम, डी पुरंदेश्वरी, सी रवि, तरुण चुग, दिलीप सैकिया महासचिव बनाए गए। वहीं, बीजेपी सांसद पूनम महाजन के स्थान पर बेंगलुरु दक्षिण से लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा अनिल बलूनी को बीजेपी का मुख्य प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी चुना गया है। लिस्ट में हैरान करने वाली बात यह रही कि जेपी नड्डा की नई टीम में जम्मू कश्मीर के बीजेपी प्रभारी राम माधव अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे।

    बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले जेपी नड्डा का आठ महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन अब तक उनकी टीम सामने नहीं आई थी। टीम के गठन में देरी की एक वजह कोरोना वायरस को भी माना जा रहा है। इससे पहले अप्रैल में ही नई टीम को घोषणा होनी थी लेकिन महामारी की मार और लॉकडाउन के चलते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपनी टीम का ऐलान टालना पड़ा। सूत्रों के मिला जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले ही बीजेपी अध्यक्ष ने वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक लिस्ट तैयार कर ली थी।

    बिहार: क्षेत्र में गए बीजेपी एमएलए का लोगों ने किया भारी विरोध, विधायक ने की राक्षस कालनेमि से तुलना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP president JP Nadda team State Election 2020 delhi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X