• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में BJP ने यहां पलटी बाजी, 27 साल बाद शिवसेना से छीनी सत्ता

|

नई दिल्ली- महाराष्ट्र में सरकार के एक महीने पूरे करने के बाद सोमवार को ही उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया है और उसी दिन भारतीय जनता पार्टी ने एक नगरपालिका परिषद में उनकी पार्टी शिवसेना को बड़ा झटका दे दिया। प्रदेश के सावंतवाडी नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष पद से भाजपा ने 27 वर्षों बाद शिवसेना को बेदखल कर दिया है। शिवसेना के लिए बड़ी चिंता की बात ये हो सकती है कि सावंतवाडी विधानसभा से उसके जो उम्मीदवार चुने गए थे, उन्हीं के हटने से परिषद का अध्यक्ष पद खाली हुआ था, जहां अब बीजेपी के उम्मीदवार का कब्जा हो चुका है।

सावंतवाडी में 27 साल बाद शिवसेना को झटका

सावंतवाडी में 27 साल बाद शिवसेना को झटका

जिस दिन उद्धव ठाकरे ने मुंबई में अपनी सरकार में मंत्रिपरिषद का विस्तार किया, उसी दिन बीजेपी के प्रत्याशी संजू परब ने सावंतवाडी नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष का चुनाव शिवसेना के उम्मीदवार को हराकर जीत लिया। इस नगरपालिका परिषद पर पिछले 27 वर्षों से शिवसेना के धाकड़ नेता दीपक केसरकर का कब्जा था। शिवसेना विधायक दीपक केसरकर के सोमवार को मंत्री बनाए जाने की भी चर्चा थी, लेकिन उन्हें उद्धव कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है। वे इस बार सावंतवाडी विधानसभा सीट से ही शिवसेना के विधायक चुने गए थे, जिसके बाद परिषद के अध्यक्ष की पद खाली हुई थी। सावंतवाडी नगरपालिका परिषद अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी परब को 4,481 वोट मिले हैं और उन्होंने शिवसेना के उम्मीदवार बाबू कुडतारकर को 313 वोटों से हराया है।

शिवसेना को हराने में नारायण राणे ने निभाई भूमिका!

शिवसेना को हराने में नारायण राणे ने निभाई भूमिका!

सावंतवाडी नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष का चुनाव जीतने वाले भाजपा नेता संजू परब पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राज्यसभा सांसद नारायण राणे के बेहद करीबी बताए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक परब की जीत और शिवसेना प्रत्याशी की हार तय करने में नाराणय राणे के बेटे और सिंधुदुर्ग जिले की कंकावली सीट से भाजपा विधायक नितेश राणे ने बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जानकारों के मुताबिक शिवसेना के प्रभाव वाले इलाके में बीजेपी की इस जीत ने उद्धव की नई-नवेली सरकार के लिए अच्छा संदेश नहीं दिया है।

अधिकतर सीट जीतने का भाजपा ने किया दावा

अधिकतर सीट जीतने का भाजपा ने किया दावा

सावंतवाडी की बड़ी जीत से गदगद महाराष्ट्र प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सोमवार को जारी एक बयान में दावा किया है कि विभिन्न स्थानीय निकायों में अलग-अलग पदों के लिए हुए चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों ने अधिकतर सीटें जीत ली हैं। उन्होंने कहा है- "बीजेपी ने पंचायत समितियों के लिए हुए चुनावों में 10 में से 6 बड़े पदों का चुनाव जीत लिया है। सिंधुदुर्ग जिला परिषद के उपाध्यक्ष का चुनाव भी पार्टी ने जीत लिया है।" उनके मुताबिक नगर पंचायतों की 51 सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी ने 15 सीटें जीती हैं और दो में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। वहीं स्थानीय निकायों के लिए हुए उपचुनावों में 16 में से बीजेपी को 5 सीटें मिली हैं, जबकि बाकी सीटें स्थानीय गुटों ने जीते हैं।

इसे भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज हुए कांग्रेस के कई नेता, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP has snatched the post of president of Sawantwadi Municipal Council of Maharashtra after 27 years from Shiv Sena
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X