• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Article 370 हटने और ट्रिपल तलाक कानून के एक साल पूरे होने पर देशभर में जश्न मनाएगी BJP

|

नई दिल्ली। बीजेपी ने अपनी राज्य इकाइयों के अध्यक्षों और प्रभारियों को पत्र लिखकर अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के एक साल पूरे होने पर और ट्रिपल तालक विधेयक अधिनियम बनने पर कार्यक्रम आयोजित करने कहा है। इन कार्यक्रमों में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। बता दें कि, पिछले साल 5 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने की घोषणा की थी। वहीं इसी संसद सत्र में मुस्लिम महिलाओं के लिए मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक कानून लागू किया था।

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय इकाई द्वारा सभी राज्यों प्रमुखों और प्रभारियों को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के एक वर्ष पूरा होने पर और ट्रिपल तालक विधेयक पारित करने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के लिए लिखा है। इस क्रम में 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक देश भर में 'एक भारत एकात्म भारत' अभियान चलाएगी। भाजपा, पूरे देश मे वर्चुअल रैली, संवाद कार्यक्रम, गोष्ठी, सोशल मीडिया अभियान और कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

पार्टी के 11 राष्ट्रीय पदाधिकारी जम्मू,, श्रीनगर, लद्दाख में 5 अगस्त को कार्यक्रम में भाग लेंगे और दोनों प्रदेशों में केंद्र एवं प्रदेश सरकार की 1 साल की योजना और उपलब्धियों पर वहां की परिस्थिति के अनुसार मंडल स्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पार्टी प्रत्येक जिले में कम से कम 50 प्रबुद्ध जन एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क कर उनको इन दोनों राज्यो में किए गए विकास कार्यों और सरकार के प्रयासों का किताब देकर उनसे विस्तृत चर्चा की जाएगी।

BJP organise events on completion of 1 year of abrogation Article 370 passing of Triple Talaq Bill

इसी तरह इसके तीन तलाक बिल के मद्देनजर भाजपा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक देश भर में मुस्लिम महिला सशक्तिकरण अभियान का आयोजन करेगी। 28 जुलाई से 3 अगस्त तक भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा तीन तलाक के कानून में परिवर्तन को लेकर पूरे देश मे वर्चुअल बैठकों का आयोजन करेगी। ट्रिपल तलाक की समाप्ति और इससे 82 फीसदी तलाक के मामलों में आई कमी के मुद्दे पर एक राज्य में 100 मुस्लिम महिलाओं से चर्चा करेगा। साथ ही ये महिलाएं प्रधामनमंत्री को ट्रिपल तलाक खत्म करने के लिके आभार भी जाताएंगी।

हम 200 विधायकों का कोरोना टेस्ट कराने को तैयार, राज्यपाल सत्र बुलाएं- कांग्रेस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP organise events on completion of 1 year of abrogation of Article 370 passing of Triple Talaq Bill
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X