• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कन्‍याकुमारी लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उतारा प्रत्‍याशी, पोन राधाकृष्णन को बनाया अपना उम्‍मीदवार

|

कन्‍याकुमारी : तमिलनाडु में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी का टॉरगेट विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटों पर कब्‍जा जमाना तो है ही साथ ही कन्‍याकुमारी में होने जा रहे लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल करना है। शनिवार को भाजपा ने कन्‍याकुमारी लोकसभा उपचुनाव के लिए पोन राधाकृष्‍णन को अपना उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है।

pon

भाजपा राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राधाकृष्णन के नाम को मंजूरी दी गई। कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद वसंत कुमार का कोरोना से निधन हो गया था, उनकी मृत्‍यु के बाद इस खाली सीट पर उपचुनाव 6 अप्रैल को होने वाले हैं।भाजपा का तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन है। जिसके तहत कन्याकुमारी लोकसभा सीट भाजपा के खाते में आई है।

बता दें पोन राधाकृष्णन 1996 में और फिर 2014 में इस निर्वाचन क्षेत्र से जीते थे। हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनावों में, पोन राधाकृष्णन को कांग्रेस के एच वसंतकुमार ने हराया था। 1999 और 2014 को छोड़कर जब भाजपा कन्याकुमारी से जीती थी, कन्‍याकुमारी निर्वाचन क्षेत्र हमेशा कांग्रेस का गढ़ रहा है।

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने शुक्रवार को 20 विधानसभा क्षेत्रों और कन्याकुमारी लोकसभा सीट को 6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों के लिए अपने सहयोगी भाजपा को कई दौर की वार्ता के बाद आवंटित किया।AIADMK की एक विज्ञप्ति में चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों को अपना पूर्ण समर्थन देने का वादा किया गया और सत्ता पक्ष की ओर से ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी और भगवा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि और राज्य इकाई के प्रमुख एल मुरुगन ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किए।

शुक्रवार को कांग्रेस की शिवगंगा सांसद कार्ति चिदंबरम ने पार्टी की राज्य चुनाव समिति के समक्ष एक आवेदन दायर किया, जिसमें अनुरोध किया गया कि प्रियंका गांधी वाड्रा को कन्याकुमारी लोक सभा के उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाए।

https://www.filmibeat.com/photos/nikita-sharma-64497.html?src=hi-oiहॉट लुक में नजर आईं टीवी एक्ट्रेस निकिता शर्मा , वायरल हो रही हैं तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP nominated candidate for Kanyakumari Lok Sabha by-election, Pon Radhakrishnan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X