• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेंगलूरू हिंसा को लेकर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या का बड़ा दावा, गृह मंत्री से की ये मांग

|

नई दिल्ली। कर्नाटक के बेंगलूरू से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या बेंगलूरू में हुई हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी सूर्या ने कहा कि 11 अगस्त को बेंगलुरू में जो हिंसा हुई थी, उसमे पुलिस स्टेशन पर हमला किया था। एनआईए की जांच में इस पूरी हिंसा से जुड़े कुछ अहम साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। यही नहीं यह बात भी सामने आई है कि यह पूरा प्रदर्शन एकदम से नहीं हुआ बल्कि इसके पीछे पूरी साजिश थी। भाजपा सांसद ने कहा कि कई टेरर मॉड्यूल्स और स्लीपर सेल का बेंगलुरू में पर्दाफाश हुआ है। मैं गृह मंत्री से अपील करता हूं कि वह एनआईए में एक ऐसी स्थायी डिविजन का निर्माण करें जोकि देश विरोधी गतिविधियों के लिए बेंगलूरू को प्रयोगशाला बनाना चाहती है, उसका भंडाफोड़ किया जा सके। गृहमंत्री ने मुझे इस बात का भरोसा दिया है वह जल्द ही ऐसा करेंगे।

tejasvi surya

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बेंगलुरु में पिछले महीने भड़की हिंसा की जांच के सिलसिले में गुरुवार को करीब 30 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जांच एजेंसी ने सादिक अली को गिरफ्तार किया था। एनआईए के मुताबिक, 44 वर्षीय सादिक अली दंगे का मुख्य साजिशकर्ता है, जिसने पिछले महीने शहर में दंगा भड़काया। इस हिंसा के दौरान पुलिस फायरिंग में 3 तीन लोगों की मौत समेत कुल चार लोग मारे गए थे। कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार की तरफ से अपमानजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने के बाद यह 11 अगस्त की रात को दंगा भड़क उठी थी। एनआईए ने औपचारिक रूप से इस दंगा केस की जांच मंगलवार को अपने हाथों में लिया। इसने बताया कि सादिक अलीग दंगे वाली रात से ही फरार चल रहा था। एजेंसी ने आगे कहा कि तलाशी के दौरान उन्होंने एयरगन, पैलेट्स, धारदार हथियार और लोहे के रड बरामद किए। उसने कहा कि छापे के दौरान कुछ डिजिटल डिवाइस और सोशल डेमोक्रेकिट पार्टी ऑफ इंडिया और स्टुडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से जुड़े कई आपत्तिजनक कागजात बरामद किए हैं।

गौरतलब है कि बेंगलुरु के पुलकेशीनगर के विधायक के भतीजे द्वारा एक सोशल कमेंट किए जाने के बाद भड़का था और आरोप है कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के राज्य सचिव मुजम्मिल पाशा और पीएफआई के लोगों द्वारा इनके घरों पर हमला बोला गया तथा अनेक जगहों पर दंगे किए गए। एनआईए को उम्मीद है कि इस मामले में सादिक की गिरफ्तारी एक अहम कड़ी है जिससे पूछताछ के दौरान अनेक खुलासे हो सकते हैं और दंगे की पीछे की पूरी साजिश का खुलासा हो सकता है।

इसे भी पढ़ें- Banking News: जनवरी 2021 से बदलने जा रहा है चेक से पेमेंट का नियम, जरूर जानें RBI की नई गाइडलाइंस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Tejasvi Surya demands permanent division of NIA to bust terror activities in Bengaluru.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X