• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत सिंह केस: सुब्रमण्यम स्वामी ने बॉलीवुड के तीनों खान से पूछा ये सवाल, कहा- इनकी संपत्ति की जांच हो

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जिसके कारण उनकी मौत की असल वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। सुशांत की मौत को एक महीना होने वाला है, लेकिन अब भी इस मामले में कोई अहम जानकारी सामने नहीं आई है। टेलीविजन और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े बहुत से लोगों के साथ-साथ सुशांत के फैंस भी लगातार सोशल मीडिया के जरिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इस मामले में नया मोड़ तब आया जब भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत को न्याय दिलाने के लिए मुहिम शुरू की।

    Sushant Suicide Case: Salman Khan की Ex-Manager Reshma Shetty से 5 घंटे हुई पूछताछ | वनइंडिया हिंदी
    तीनों खान से पूछा सवाल

    तीनों खान से पूछा सवाल

    सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर बॉलीवुड के तीनों खान पर निशाना साधा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा, 'क्या बॉलीवुड के तीनों बाहुबली सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सुशांत सिंह की कथित सुसाइड पर शांत हैं?' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'इन तीन बाहुबली खानों की भारत और विदेशों में विशेष रूप से दुबई में बनाई गई संपत्ति की जांच होनी चाहिए। किसने इन्हें बंगले और संपत्ति तोहफे में दिए? इन्होंने कैसे इन्हें खरीदा? इसकी जांच ईडी, आईटी और सीबीआई को करनी चाहिए। क्या ये कानून से ऊपर हैं?' बता दें सुब्रमण्यम स्वामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह इस मामले में लगातार ट्वीट कर अपनी बात रख रहे हैं।

    सुब्रमण्यम स्वामी ने वकील नियुक्त किया

    सुब्रमण्यम स्वामी ने वकील नियुक्त किया

    इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने सीबीआई जांच के लिए वकील नियुक्त किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा था, 'मैंने इशकरण को सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल या आपराधिक शिकायत के लिए प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा है।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में इस बात का भी जिक्र किया था कि इशकरण सिंह भंडारी मामले की संभावित सीबीआई जांच या पीआईएल के लिए सभी डाटा एकत्र करेंगे।

    इशकरण दे रहे हर जानकारी

    इशकरण दे रहे हर जानकारी

    सुब्रमण्यम स्वामी के इस कदम की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं। इस दौरान ट्विटर पर #CBIForSonOfBihar ट्रेंड करने लगा। सुशांत के फैंस उनके लिए न्याय दिलाने की काफी समय से मांग कर रहे हैं। इसके अलावा वकील इशकरण सिंह भंडारी भी केस से जुड़ी हर प्रक्रिया की जानकारी लोगों को दे रहे हैं। इसे लेकर उन्होंने सुब्रमण्यम स्वामी के साथ एक लाइव वीडियो भी किया है। साथ ही वह लोगों की राय भी सुन रहे हैं।

    शेखर सुमन ने कहा धन्यवाद

    शेखर सुमन ने कहा धन्यवाद

    सुशांत की मौत मामले में दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शेखर सुमन भी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। सुब्रमण्यम स्वामी के इस ट्वीट के बाद उन्होंने भी ट्वीट कर उनका आभार व्यक्त किया और कहा, 'बहुत बहुत धन्यवाद सुब्रमण्यम स्वामी, इशकरण से ये कहने के लिए कि सुशांत सिंह की मौत के मामले में ये देखें कि क्या ये केस सीबीआई जांच के लिए फिट है। यदि आप इसे संभव बनाते हैं तो हम सभी वास्तव में आपके ऋणी रहेंगे।'

    32 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हुई

    32 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हुई

    इस मामले में पुलिस 32 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है, हालांकि इस मामले में पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। जहां एक ओर पोस्टमार्टम, विसरा रिपोर्ट और प्राथमिक जांच में कहा जा रहा है कि सुशांत ने आत्महत्या की है, वहीं इसे लेकर कई लोग विरोध भी कर रहे हैं। इनका कहना है कि सुशांत को मारा गया है क्योंकि उनके आत्महत्या करने के पीछे कोई कारण हो ही नहीं सकता।

    सुशांत की मौत का कारण क्या बताया गया है?

    सुशांत की मौत का कारण क्या बताया गया है?

    आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण asphyxia बताया गया है। इसका मतलब ये है कि शरीर में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन ना मिलने के कारण उनकी मौत हुई है। मुंबई पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है। बेशक पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट के आधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने की वजह से हुई है, लेकिन अभी तक उनकी मौत का असल कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। सुशांत के जानने वाले कुछ लोगों का कहना है कि वह बीते कुछ महीनों से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज चल रहा था।

    सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI जांच की संभावना बढ़ी, भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वकील नियुक्त किया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bjp mp subramanian swamy asked questions from aamir salman shah rukh khan over sushant singh case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X