• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आजादी की लड़ाई लड़ने वाले जिन्ना महापुरुष थे और हमेशा रहेंगे: भाजपा सांसद

By Rizwan
|
Google Oneindia News
    BJP MP Savitri Bai Phule ने पढ़े Jinnah के कसीदे, कहा महापुरुष थे लगे प्रतिमा | वनइंडिया हिन्दी

    नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बहराइच से भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्रीबाई फुले ने कहा है कि मोहम्मद अली जिन्ना ने आजादी की लड़ाई लड़ी और वो एक महापुरुष थे। फुले ने कहा कि उनकी तस्वीर पर विवाद का कोई तुक नहीं है क्योंकि वो महापुरुष थे, हैं और रहेंगे। भाजपा सांसद ने कहा कि ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीबी, भुखमरी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं।

    savitri bai

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यालय में जिन्ना की तस्वीर पर विवाद के बाद योगी की सरकार में मंत्री मंत्री स्वामी प्रसाद ने भी उन्हें महापुरुष कहा था। उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम एवं समायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद ने कहा था कि जिन्ना की तस्वीर पर सवाल ठीक नहीं है। उन्होंने कहा 'जिन महापुरुषों का योगदान राष्ट्र के योगदान में रहा है, उन पर कोई उंगली उठाता है तो ये घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान इस देश में है।' वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी जिन्ना की तस्वीर पर सवाल उठाए हैं।

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने पर अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने एएमयू वीसी को पत्र लिखकर जिन्ना की तस्वीर लगी होने का कारण पूछा था। जिसके बाद बाद जिन्ना को लेकर लगातार बयानबाजी का दौर जारी है।

    मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगी होने पर एएमयू जनसंपर्क विभाग के इंचार्ज शाफे किदवई ने बताया था कि एएमयू में स्टूडेंट यूनियन और टीचर्स एसोसिएशन के फैसलों का यूनिवर्सिटी से सीधा मतलब नहीं होता है। जिन्ना को बंटवारे से पहले 1938 में सदस्यता दी गयी थी इसलिए उनकी तस्वीर यूनियन हॉल में लगी हुई है।

    <strong>ये भी पढ़ें- जिंदगी से लड़ रहे अबु बकर को चाहिये आपकी मदद</strong>ये भी पढ़ें- जिंदगी से लड़ रहे अबु बकर को चाहिये आपकी मदद

    English summary
    BJP MP Savitri Bai Phule says mohammad ali jinnah was a great leader
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X